सब्सक्राइब करें

वर्ल्ड कप 2019

सुपर ओवर में भी टाई, फिर भी जीत गया इंग्लैंड, अब आईसीसी पर फूटा गुस्सा

15 July 2019

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड विजेता बन चुका है। इसके साथ ही आईसीसी के नियम भी पूरे विश्व में चर्चा का विषय बन चुके हैं। तमाम क्रिकेट प्रशंसक न्यूजीलैंड की हार के लिए आईसीसी के नियमों को जिम्मेदार बता रहे हैं। लोगों में गुस्सा इस बात का है कि रन के मामले में बराबर रहने पर भी न्यूजीलैंड हार गया और इंग्लैंड की जीत हुई। आईसीसी के नियमों को लेकर रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, ब्रेट ली, स्कॉट स्टायरिस, स्टीफन फ्लेमिंग आदि ने अपनी आपत्ति जताई है।

गप्टिल के रन आउट होते ही उछले इंडियन क्रिकेट फैंस, कहीं ये मजेदार बातें

15 July 2019

वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड जीत चुका है। सांसें थाम देने वाले इस मुकाबले का नतीजा सुपरओवर से निकला। सुपरओवर भी टाई रहने के बाद ज्यादा बाउंड्री मारने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया। इस मैच में सुपरओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का रन आउट चर्चा का विषय बन गया है। अगर वह आखिरी गेंद पर रनआउट नहीं होते तो न्यूजीलैंड यह मैच जीत गया होता। गप्टिल के इस रनआउट ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को खुलकर बोलने का मौका दे दिया है। वह इसे कर्मों का फल करार दे रहे हैं।

WORLD CUP FINAL: सांस रोक देने वाले मुकाबले में चैम्पियन बना इंग्लैंड

15 July 2019

लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर रविवार को हुए वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया। बेहद ही रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर क्रिकेट के इतिहास में पहली बार वर्ल्ड कप जीता। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 08 विकेट पर 241 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम भी 241 रन ही बना सकी। यह मैच इतना रोमांचक था कि नतीजा सुपरओवर से निकला। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने बड़ी मुश्किल से मैच जीता।

इन गलतियों के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हुआ 05 बार का चैम्पियन आस्ट्रेलिया

12 July 2019

दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम ने 05 बार वर्ल्ड कप चैम्पियन रही आस्ट्रेलिया को 08 विकेट से करारी मात दी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब इंग्लैंड का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को न्यूजीलैंड की टीम से होगा। न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

पांच बार वर्ल्ड कप चैम्पियन से भिड़ेगा इंग्लैंड, दूसरा सेमीफाइनल आज

11 July 2019

वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल आज आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच में जीतने वाली दूसरी टीम 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारत कल मैनचेस्टर में हुए मुकाबले में बाहर हो चुका है। इंग्लैंड आईसीसी रैंकिंग में विश्व की नंबर एक टीम है। इस लिहाज से आज दर्शकों को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

जानिए क्या रही टीम इंडिया की सेमी फाइनल में हार की वजह

11 July 2019

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को बर्मिंघम में हुए मैच में हार के साथ टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में सफर खत्म हो गया। नॉकआउट मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 18 रन से मात दी। शुरुआती बल्लेबाजों की नाकामी के बाद पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और अजय जडेजा ने मैच के नतीजे को पलटने की पूरी कोशिश की, लेकिन किस्मत ने टीम इंडिया का साथ नहीं दिया।

रिजर्व डे में भारत की स्थिति मजबूत, जानिए डकवर्थ से कैसे मिलेगा फायदा

10 July 2019

वर्ल्ड कप में मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। बारिश के खलल डालने के कारण मैच पूरा नहीं हो सका। बाकी का मैच आज रिजर्व डे में खेला जाएगा। कल हुए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में 211 रन बना लिए थे। आज यह मैच इसी स्कोर के आगे खेला जाएगा। हालांकि आज भी बर्मिंघम के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर बारिश की आशंका बनी हुई है।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड‍़ंत आज, ट्रॉफी से केवल 02 कदम दूर भारत

09 July 2019

वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में आज सेमीफाइनल का पहला मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच पिछला मैच खराब मौसम के चलते रद्द कर दिया गया था। हालांकि आज के मैच में भी बारिश के पूरे आसार हैं। भारत अंकतालिका में जहां शीर्ष पर है, वहीं न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है। इस टूर्नामेंट में भले ही न्यूजीलैंड की टीम भारत के मुकाबले कमजोर दिखाई दे रही हो, लेकिन ओवरऑल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन भारत से बेहतर है।

न्यूजीलैंड से खेले बगैर भी फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया!

08 July 2019

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में सेमीफाइनल का अहम मुकाबला खेला जाएगा। आशंका जताई जा रही है कि यह मैच में बारिश से प्रभावित हो सकता है। वहीं रिजर्व डे पर भी बारिश के आसार बने हुए हैं। अगर दोनों दिन मैच नहीं पाया तो इस स्थिति में भारत फाइनल मैच में पहुंच जाएगा, क्योंकि उसका नेट रनरेट न्यूजीलैंड से ज्यादा है।

रोहित ने दी कोहली को चुनौती, जानिए कैसे खतरा बने हिटमैन

08 July 2019

वर्ल्ड कप में अपने तूफानी अंदाज से सभी को प्रभावित करने वाले रोहित शर्मा ने वर्ल्ड रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। आईसीसी की ओर से जारी की गई हालिया वनडे बल्लेबाजों की सूची में रोहित दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर कायम हैं। रोहित वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते नंबर दो के बल्लेबाज बने हैं। आपको बता दें रोहित इस वर्ल्ड कप में 05 शतक और 01 अर्धशतक लगा चुके हैं। अभी तक वह कुल 647 रन बना चुके हैं।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

राहुल गांधी बोले, न खातों में आए 15 लाख, न मिले 6 हजार, बस झूठ बोल रहे हैं मोदी जी

हरियाणा: हवा का रुख साफ है, हरियाणा में बनने वाला है नया इतिहास : मोदी

डॉ एपीजी अब्दुल कलाम: बचपन में अखबार बेचने से लेकर राष्ट्रपति बनने तक का सफर

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर