मणिपुर के एक संसदीय क्षेत्र के 11 बूथों पर सोमवार सुबह 7 बजे पुनर्मतदान शुरू हो गया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

संघर्षग्रस्त मणिपुर में कुछ मतदान केंद्रों पर हिंसा की घटनाएं सामने आने के बाद मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 बूथों पर पुनर्मतदान शुरू हो गया। यहां कुछ उपद्रवियों ने गोलीबारी की और ईवीएम को भी नष्ट कर दिया था। 19 अप्रैल को सामने आई हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पुनर्मतदान शुरू होने के साथ ही कुछ बूथों पर लोगों को वोट डालते देखा गया। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के समापन के बाद मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने घोषणा की कि आंतरिक मणिपुर लोकसभा सीट के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया जाएगा। मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक इन मतदान केंद्रो पर 22 अप्रैल को दोबारा मतदान होगा. यह निर्णय चुनाव आयोग के एक निर्देश के बाद किया गया, जिसने 19 अप्रैल को हुए चुनावों को रद्द कर दिया। मणिपुर में शुक्रवार शाम 7 बजे तक 69.18 प्रतिशत मतदान हुआ था।

इन मतदान केंद्रों पर ताजा मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक वोटिंग होगी. प्रभावित मतदान केंद्र जहां पुनर्मतदान आयोजित किया गया है वे हैं मोइरंगकम्पु साजेब उच्च प्राथमिक विद्यालय और एस. इबोबी प्राथमिक विद्यालय (पूर्व विंग), ये खुरई विधानसभा क्षेत्र में है. क्षेत्रीगाओ में चार, थोंगजू में एक, उरीपोक में तीन और कोंथौजम में एक बूथ हैं. 19 अप्रैल को इन बूथों पर कुछ उपद्रवियों ने गोलीबारी की और ईवीएम को भी नष्ट कर दिया.

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.