सब्सक्राइब करें

देश विदेश

pm narendra modi and cm yogi

पूर्व की सरकारों ने स्वास्थ्य सेवाओं पर बिल्कुल नहीं दिया ध्यान: पीएम मोदी

25 October 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिद्धार्थनगर और वाराणसी में स्वास्थ्य सुविधाओं बेहतर करने वाली योजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

home minister amit shah

गृह मंत्री अमित शाह पहुंचें श्रीनगर, आतंकी हमले में शहीद सीआईडी इंस्पेक्टर के परिवार से की मुलाकात

23 October 2021

अनुच्छेद 370 हटने के बाद में जम्मू-कश्मीर कितना बदला है, इसकी हकीकत जानने के लिए पहली बार जम्मू-कश्मीर गृहमंत्री अमित शाह पहुंचें। आज से तीन दिवसीय के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह श्रीनगर पहुंच गए हैं। आज जम्मू-कश्मीर के हालात बदलने के बाद में पहली बार पहुंचें गृह मंत्री ने आतंकी हमले में शहीद हुए सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद के घर पहुंचे। उन्होंने वहां पर सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद के परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थितियों को लेकर अमित शाह राजभवन पहुंचे और वहां पर अधिकारियों के साथ बैठक शुरू की। यही नहीं, हाल ही में बढ़े टेरर किलिंग मामले पर भी चर्चा की। 

dr. dinesh sharma

उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए कटिबद्ध: डा. दिनेश शर्मा

22 October 2021

डबल इंजन की सरकार ने विकास के डबल डोज से उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से बदल दिया है। उक्त बातें उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने रायबरेली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए कटिबद्ध है। सरकार का मत है कि आज का युवा देश का भविष्य है। सरकार ने पिछले साढे चार साल में युवाओं के कल्याण के लिए तमाम योजनाएं चलाने के साथ ही रोजगार के नए अवसर पैदा किए हैं।  साढे़ चार साल की सरकार में बिना किसी विवाद के साढ़े चार लाख नौकरियां दी गई हैं।

cm yogi adityanath

केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास से यूपी में कम हुई बेरोजगारी, इतने लाख को मिला रोजगार

20 October 2021

उत्तर प्रदेश सरकार के बेहतर प्रयासों से ही प्रदेश में बेरोजगारी कम हो रही है। पिछले चार सालों में उत्तर प्रदेश सरकार ने खादी और ग्रामोद्योग के जरिए कितने लोगों को रोजगार दिया है, इसका आंकड़ा सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेश किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी की दर में कमी आई है। उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी आबादी का राज्य है। प्रदेश में वर्ष 2017 में बेरोजगारी दर 17 से 18 प्रतिशत थी। आज वह घटकर मात्र 05 प्रतिशत के स्तर पर रह गयी है, जो यह दर्शाता है कि राज्य सरकार द्वारा प्रारम्भ की योजनाएं प्रभावी ढंग से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बेरोजगार नवयुवकों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने हेतु प्रदेश सरकार के सहयोग से ‘मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना’ तथा भारत सरकार के सहयोग से ‘प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम’ का संचालन किया जा रहा है।

covid vaccination

उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण 12 करोड़ के पार, प्रदेश ने बनाया नया रिकॉर्ड

19 October 2021

उत्तर प्रदेश सरकार की बेहतर नीतियों की वजह से प्रदेश में लगातार कोरोना केसों की कमी देखने को मिल रही है। प्रदेश में कोरोना के केसों में कमी की प्रमुख वजह सरकार की तरफ से बेहतर नीतियों को अपनाया जाना है। सरकार की तरफ से बेहतर नीतियों को अपनाएं जाने की वजह से लगातार कोरोना केसों में कमी देखने को मिल रही है। यही नहीं, सोमवार को उत्तर प्रदेश ने कोरोना टीकाकरण के मामले में एक नया रिकॉर्ड भी बनाया है। प्रदेश में सोमवार की शाम तक 12 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वहीं, अब तक प्रदेश में 62.67 फीसदी लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है।

covid 19 pandemic

यूपी में कोरोना के केस हुए कम, पिछले 24 घंटे में आए महज नौ मामले

18 October 2021

उत्तर प्रदेश सरकार की बेहतर नीतियों की वजह से प्रदेश में कोरोना ने दमतोड़ दिया है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में महज नौ नए मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,39,654 सैम्पल की जांच की गई है। जिसमें कोरोना संक्रमण के 09 नये मामले आए हैं।

cm yogi adityanath

आकांक्षात्मक जिलों में तेजी से हो रहा विकास, एक दिन बनेंगे नजीर: सीएम योगी

18 October 2021

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से आकांक्षात्मक जिलों का तेजी के साथ में विकास कराया जा रहा है। सरकार की तरफ से यहां पर पीएम मोदी के सहारे ही सपनों को पूरा करने की कोशिश की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को श्रावस्ती जिले में 390 करोड़ रुपए से अधिक लागत की 87 परियोजनाओं और बहराइच जिले की 221 करोड़ रुपए की 144 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने वर्चुअल माध्यम से दोनों ही जगहों पर परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। बता दें, मुख्यमंत्री को इन परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के लिए श्रावस्ती और बहराइच जिले जाना था, लेकिन मौसम की विपरीत परिस्थितियों के कारण हेलीकॉप्टर वहां लैण्ड नहीं कर पाया।

odop program increasing

ओडीओपी कार्यक्रम को ब्रिटिश काउंसिल ने सराहा, यूपी में करेंगे काम

16 October 2021

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जिलों के उत्पादों को आगे बढ़ाने की तरफ लगातार प्रयास किया जा रहा है। सरकार की तरफ से चलाए जा रहे ओडीओपी कार्यक्रम को लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के साथ में अब ब्रिटिश काउंसिल ने भी काम करने की इच्छा जताई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रिटिश हाईकमिश्नर, अलेक्स एलिस की मुलाकात के क्रम में अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन नवनीत सहगल ने ब्रिटिश काउंसिल के प्रतिनिधिओं से वर्चुअल माध्यम संवाद किया। संवाद का उद्देश्य सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग एवं ब्रिटिश काउंसिल के बीच सहयोग की सम्भावनाएं तलाशना था।

covid 19 pandemic

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में पाए गए कोरोना के 14 नए मामले

14 October 2021

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कोरोना केसों में बेहतर नीतियों की वजह से कोरोना केसों में कमी आई है। उत्तर प्रदेश में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,71,729 सैम्पल की जांच की गयी है। जिसमें कोरोना संक्रमण के 14 नये मामले आये हैं। प्रदेश में अब तक कुल 8,09,58,784 सैम्पल की जांच की गई है। 

power supply

सूर्यास्त से सूर्योदय तक सभी को सुनिश्चित हो कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति: श्रीकांत शर्मा

13 October 2021

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता को बिजली संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश में बिजली में बिल्कुल भी कटौती नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति शाम में बेहतर तरीके से होगी। सूर्यास्त से सूर्योदय तक सभी को सुनिश्चित हो कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति की जाएगी। एसएलडीसी के अधिकारियों से विद्युत आपूर्ति की विस्तृत जानकारी लेते हुये उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि शाम में छह बजे से सुबह सात बजे तक पूरे प्रदेश को कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति दी जाएं। 

सोसाइटी से

अन्य खबरें

Corona Positve

'हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं'

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर