एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की 35 गेंदों में 83 रन की पारी बेकार चली गई, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने टी20 मैच के 30वें मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 25 रनों से हरा दिया।

आईपीएल के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए हैदराबाद ने ट्रैविस हेड के इम्पैक्ट विकल्प के रूप में मयंक मार्कंडेय को लाया। आरसीबी की तरह एसआरएच ने भी पहला ओवर स्पिनर अभिषेक शर्मा को दिया। ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक शर्मा ने विराट कोहली को 1 रन के स्कोर पर आउट कर दिया।

पावर-प्ले के बाद एसआरएच बिना किसी नुकसान के 76 रन पर था और आरसीबी ने अपने सलामी बल्लेबाजों की बदौलत 79/0 के साथ इसे बेहतर बनाया। कोहली ने पैट कमिंस की गेंद पर चौके के साथ पावर-प्ले को समाप्त किया। वह 19 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन पर थे। डु प्लेसिस ने भी 17 में से 37 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे।

मयंक मार्कंडेय ने गुगली को ऊपर उछाला और ऑफ स्टंप पर एक लेंथ पर डिप किया। कोहली स्लॉग स्वीप के लिए गए, लेकिन टर्न और गेंद की धीमी गति ने उन्‍हें नाकाम कर दिया। 6.2 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट पर 80 रन था, कोहली ने 20 गेंदों में 42 रन बनाए।
आरसीबी के कप्तान ने आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍हें जयदेव उनादकट ने बोल्ड किया।

रजत पाटीदार आए और उन्होंने अपनी दूसरी गेंद पर मार्कंडेय के सिर के ऊपर से जोरदार छक्का जड़ दिया। नौ ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट पर 111 रन था।

एक बार फिर कप्तान कमिंस ने दोहरा प्रहार किया। उन्होंने डु प्लेसिस को 62 रन पर और सौरव चौहान को शून्य पर आउट किया। आरसीबी ने आखिरी चार विकेट महज 13 गेंदों के अंदर गंवा दिए।

आरसीबी के नंबर 3,4 और 5 के क्रमशः 7, 9 और 0 पर आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने भीड़ को कुछ मनोरंजन प्रदान किया। उन्होंने महिपाल लोमरोर के साथ 59 रन जोड़े, जिसमें से महिपाल ने केवल 19 रन का योगदान दिया। लोमरोर ने दो छक्के लगाए, लेकिन कार्तिक दूसरे छोर से बाउंड्री लगाते रहे। कमिंस 15वां ओवर फेंकने के लिए वापस आए और लोमरोर को आउट कर दिया। पांच ओवर शेष रहते आरसीबी का स्कोर 187/6 था। इसके बाद कार्तिक ने अनुज रावत के साथ हाथ मिलाया और केवल 28 गेंदों में 63 रन जोड़े, जिनमें से अनुज ने केवल 8 गेंदों का योगदान दिया।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.