सब्सक्राइब करें

स्पोर्ट्स

ipl 2021 season

IPL 2021: यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट, 15 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला

07 June 2021

कोविड-19 की वजह से स्थगित हुआ आईपीएल सितंबर महीने यूएई के मैदानों में खेला जाएगा। यहां पर आईपीएल शेष मुकाबले 19 सितंबर से खेले जाएंगे। आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 15 अक्तूबर को यूएई में ही होगा। हालांकि अभी इसी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को टूर्नामेंट के मुकाबलों की जानकारी दी है। बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि, बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर साकारात्मक बातचीत हो गई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को भरोसा है कि आईपीएल के शेष 31 मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे। 

ipl 2021

कोरोना की वजह से रद्द हुआ आईपीएल का 14वां सीजन

04 May 2021

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से आईपीएल 2021 को रद्द कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खिलाड़ियों के लगातार कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से यह घोषणा कर दी है। उन्होंने ऐलान किया है इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन रद्द कर दिया जा रहा है। एएनआई से बातचीत में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के आगे के मैच को रद्द कर दिया गया है। 

ipl 2021

IPL2021: चेतेश्वर पुजारा की वापसी से CSK फैंस खुश, मिली ऑफिशियल किट

08 April 2021

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में दीवार बनकर उभरे चेतेश्वर पुजारा की इस समय गिनती भारत के स्लो बल्लेबाजों में होती है। उन्हें तभी शायद टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम के लिए ही फिक्स कर दिया है। पिछले कई सालों से उन्हें वनडे और टी-20 के मुकाबलों में मौका नहीं मिला है। पिछले कई सालों से मौका न मिलने की वजह से उनकी आईपीएल में वापसी भी नहीं हो पा रही थी, लेकिन इस बाद उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला है।

david warner

IPL 2021: अब तक किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने नहीं जीती दो बार ऑरेंज कैप

07 April 2021

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है। 14वें सीजन को लेकर अब खास तैयारी चल रही है। पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। इससे पहले अब तक आईपीएल के हुए 13 सीजन में कुछ चीजें खास रही है। अभी तक भारत की तरफ से एक से अधिक बार कोई भी बल्लेबाज ऑरेंज कैप को नहीं जीता सका है। अगर एक से अधिक बार किसी भी बल्लेबाज ने ऑरेंज कैप पर कब्जा किया है तो वह है डेविड वॉर्नर। आंस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज और हैदराबाद टीम के कैप्टन डेविड वॉर्नर इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन बार ऑरेंज कैप को अपने नाम किया है। इसके अलावा क्रिस गेल दो बार ऑरेंज कैप को अपने नाम कर चुके हैं। वहीं अभी तक महज चार ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने ऑरेंज कैप जीती है। क्रिस गेल इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने बैक टू बैक दो ऑरेंज कैप को अपने नाम किया है।

ipl

कोरोना की दूसरी लहर के बीच में आईपीएल का 9 अप्रैल से होगा आगाज

07 April 2021

IPL 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है, लेकिन उससे पहले ही मैचों पर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। अब स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। मुम्बई में बढ़ते संक्रमण की चपेट वानखेड़े स्टेडियम के 8 स्टाफ मेंबर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसकी वजह से अब यहां पर 10 अप्रैल होने वाले मैच को लेकर बहुत ही चिंता सताने लगी है। हालांकि, मुम्बई में बढ़ते कोरोना को देखते हुए अब किसी भी स्टाफ को घर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

pm modi

PM Modi के नाम पर जाना जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

24 February 2021

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउण्ड का उद्घाटन हो गया है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउण्ड में भारत और इंग्लैंड के बीच में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच आज खेला जाएगा। भारत के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का उद्घाटन कर दिया है।

mangal parties

सीएम ने यूपी के 67 हजार युवक एवं महिला मंगल दलों को बांटे स्पोर्ट्स किट

31 December 2020

उत्तर प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बुधवार को हजारों युवक एवं महिला मंगल दलों को स्पोर्ट्स किट का वितरण सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से किया गया। उन्होंने प्रदेश के हजारों लोगों को स्पोर्ट्स किट का वितरण करके खेल को बढ़ावा दिया गया है। प्रदेश में बुधवार को 67 हजार से अधिक युवक एवं महिला मंगल दलों को स्पोर्ट्स किट दी गई।

uttar pradesh youth department

युवक व महिला मंगल दलों को राष्ट्रीय एवं सामाजिक कार्यों से जोड़ने की पहल

28 December 2020

लखनऊ। उत्तर प्रदेश युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में युवक एवं महिला मंगल दलों को राष्ट्रीय एवं सामाजिक कार्यों से जोड़ने की प्रभावी व्यवस्था की गई है। इन दलों को प्रोत्साहन स्वरूप खेलकूद सामग्री उपलब्ध कराकर उन्हें खेल गतिविधियों से जोड़ने, शारीरिक दक्षता में वृद्धि करने तथा सामाजिक कार्यों के प्रति रूझान उत्पन्न करने पर विशेष बल दिया जा रहा है। युवक एवं महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में 25 करोड़ रुपये की धनराशि का प्राविधान किया गया है।

pwd

लोक निर्माण विभाग के द्वितीय क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ

26 December 2020

लखनऊ। लोक निर्माण विभाग स्पोर्ट्स क्लब द्वारा द्वितीय क्रिकेट चैंपियन ट्रॉफी -2021 का आयोजन सहारा सीएसडी ग्राउंड गोमती नगर लखनऊ में किया जा रहा है। क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ आज लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष राजपाल सिंह द्वारा किया गया । 

dream11 ipl 2020

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल का रोमांच, 10 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल

07 September 2020

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन (Indian Premier League 13th Season) का रोमांच 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से आईपीएल (IPL 2020) का पूरा शेड्यूल रविवार को जारी कर दिया गया है। आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच से होगा। पहला मुकाबला 19 सितंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा। लीग (IPL 2020) मैचों का शेड्यूल जारी होने के साथ ही मैदान का भी ऐलान कर दिया गया है।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

Corona Positve

'हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं'

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर