सब्सक्राइब करें

स्पोर्ट्स

विराट कोहली ने किया कमाल का स्टंट, वायरल हो रहा वीडियो

28 January 2020

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के जिम के वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक और वीडियो शेयर किया है जो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विराट कोहली का स्टंट देखकर उनके फैंस हैरान हैं। 

bembem devi

पद्मश्री पाने वाली पहली महिला फुटबॉलर बनीं बेमबेम देवी

27 January 2020

बेमबेम देवी फुटबॉल जगत का एक बड़ा नाम है लेकिन पहचान से हमेशा महरूम रहा। 2 दशक से भी लम्बा करियर, 85 इंटरनेशनल मैच, 32 इंटरनेशनल गोल और भी कई इंटरनेशनल टाइटल, विदेशी क्लब के लिए खेलने के बाद भी बेमबेम देवी को वो सम्मान खेल जगत में नहीं मिला जो बाकी खिलाड़ियों को मिलता आया है। उन्होंने 2014 से 2016 तक लगातार तीन बार अर्जुन पुरस्कार के लिए अप्लाई किया था लेकिन हर बार उन्हें निराशा मिली।गणतंत्र दिवस पर सरकार ने पद्म पुरस्‍कारों की घोषणा जिसमें 141 लोगों के नाम हैं। इनमें से सात पद्म विभूषण, 16 पद्म भूषण और 118 पद्मश्री सम्मान हैं। इस सम्मान लिस्ट में 33 महिलाएं ऐसी हैं जिनको पद्म पुरस्कार मिलेंगे। कई ऐसे नाम हैं जो चर्चित चेहरे नहीं हैं, बहुत आम इंसान हैं और इससे पहले कम लोग ही इन्हें जानते थे।

bcci chief sourav ganguly

केएल राहुल की बीसीसीआई अध्यक्ष ने की तारीफ, कही ये बड़ी बात

25 January 2020

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल की तारीफ सौरभ गांगुली ने भी की। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट पर प्रदर्शन करते हुए कहा कि वह आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखें। अगर वह आगे ऐसा प्रदर्शन करते हैं, तो टीम इंडिया उन्हें टी20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल कर सकती है। अभी इंडियन टीम मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही T20 सीरीज में पंत को प्लेइंग इलेवन से हटाकर राहुल को लिमेटेड ओवर मैच में कीपर के साथ बल्लेबाज की दोहरी भूमिका सौंपने का फैसला किया था। राहुल उस पर खरे उतरे हैं और उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ में विकेट कीपर भी बेहतर भूमिका निभाई है। 

भारत ने जीता टॉस, विराट की टीम करेगी पहले गेंदबाजी

24 January 2020

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में आज से पांच मैचों की टी-20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। सीरीज का पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहले टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। 

एमएस धोनी का मिला विकल्प, पंत या राहुल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी

21 January 2020

भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। टीम इंडिया का कौन सा बल्लेबाज एमएस धोनी की जगह लेगा, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है। भारतीय टीम करीब छह महीने से दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प तलाशने में जुटी हुई है। टीम ने इस दौरान उनकी जगह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को सीमित ओवर के प्रारूप में आजमाया है, तो वहीं टेस्ट में ये जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा को दी गई है।

 aaron finch

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें क्या रही वजह

20 January 2020

टी-20 विश्वकप से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया टीम को अपने ही घर में मात देकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में भारत के हाथों हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच ने भारत के टॉप बैटिंग ऑर्डर की तारीफ करते हुए इसे ही टीम इंडिया की जीत का कारण बताया। जिस तरह से टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने शुरुआत से ही मैच को अपने कब्जे में रखा, वहीं जीत तक ले गया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात दी। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने कब्जे में ले लिया। 

 shefali verma

15 साल की शेफाली को बीसीसीआई ने दिया अवॉर्ड, इस लिस्ट में शामिल

17 January 2020

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से महिला क्रिकेट में सनसनी फैलाने वाली 15 वर्षीय शेफाली वर्मा को बड़ा तोहफा मिला। भारतीय महिला क्रिकेट जगत में उभरते सितारे के रूप में 15 साल की शेफाली को उनकी मेहनत का अवॉर्ड मिला है। अपने खेल से सबको आकर्षित करने वाली शैफाली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिये केंद्रीय अनुबंधित महिला क्रिकेटरों की सूची में शामिल किया। गुरुवार को जारी अनुबंध की सूची में शैफाली को सी ग्रेड में रखा गया है। बीसीसीआई की तरफ से जारी सूची अनुबंध सूची के अनुसार ही महिला क्रिकेटर को ए, बी और सी के रूप में तीन ग्रेड में रखा गया है। बीसीसीआई ने टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को ए-ग्रेड में शामिल किया है। 

ICC Awards 2019: रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर, कोहली को मिला ये अवॉर्ड

15 January 2020

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को 2019 के वार्षिक अवार्ड की लिस्ट जारी की। आईसीसी की जारी लिस्ट में इस बार भारतीय ओपनर और उप कप्तान को रोहित शर्मा वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने। वहीं, विराट कोहली को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान चुना गया। वर्ल्ड कप 2019 के दौरान खेल भावना का सम्मान करने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड दिया गया। 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा बल्लेबाजी, इन्हें मिली जगह

14 January 2020

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। डे नाइट के इस मुकाबले में विश्वकप के बाद दोनों ही टीम पहली बार आमने-सामने है। आज टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। विराट कोहली ने भी कहा कि अगर वह टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच कल होगा पहला मुकाबला, ये होगी टीम

13 January 2020

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को यानि 14 जनवरी से होने जा रहा है। पहले मुकाबले की शुरुआत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होगी। वैसे, साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत आई थी। उस समय टीम बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही थी, अब टीम उसे बुलाकर नए तरीके से मैदान में वापसी करने जा रही है। 

सोसाइटी से

अन्य खबरें

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

टाटा ने लॉन्च की नई NEXON EV इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या हैं खासियत

मुंबई में कश्मीरी पंडितों के लिए 'शिकारा' की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर