सब्सक्राइब करें

स्पोर्ट्स

एमएस धोनी का मिला विकल्प, पंत या राहुल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी

21 January 2020

भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। टीम इंडिया का कौन सा बल्लेबाज एमएस धोनी की जगह लेगा, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है। भारतीय टीम करीब छह महीने से दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प तलाशने में जुटी हुई है। टीम ने इस दौरान उनकी जगह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को सीमित ओवर के प्रारूप में आजमाया है, तो वहीं टेस्ट में ये जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा को दी गई है।

 aaron finch

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें क्या रही वजह

20 January 2020

टी-20 विश्वकप से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया टीम को अपने ही घर में मात देकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में भारत के हाथों हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच ने भारत के टॉप बैटिंग ऑर्डर की तारीफ करते हुए इसे ही टीम इंडिया की जीत का कारण बताया। जिस तरह से टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने शुरुआत से ही मैच को अपने कब्जे में रखा, वहीं जीत तक ले गया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात दी। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने कब्जे में ले लिया। 

 shefali verma

15 साल की शेफाली को बीसीसीआई ने दिया अवॉर्ड, इस लिस्ट में शामिल

17 January 2020

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से महिला क्रिकेट में सनसनी फैलाने वाली 15 वर्षीय शेफाली वर्मा को बड़ा तोहफा मिला। भारतीय महिला क्रिकेट जगत में उभरते सितारे के रूप में 15 साल की शेफाली को उनकी मेहनत का अवॉर्ड मिला है। अपने खेल से सबको आकर्षित करने वाली शैफाली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिये केंद्रीय अनुबंधित महिला क्रिकेटरों की सूची में शामिल किया। गुरुवार को जारी अनुबंध की सूची में शैफाली को सी ग्रेड में रखा गया है। बीसीसीआई की तरफ से जारी सूची अनुबंध सूची के अनुसार ही महिला क्रिकेटर को ए, बी और सी के रूप में तीन ग्रेड में रखा गया है। बीसीसीआई ने टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को ए-ग्रेड में शामिल किया है। 

ICC Awards 2019: रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर, कोहली को मिला ये अवॉर्ड

15 January 2020

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को 2019 के वार्षिक अवार्ड की लिस्ट जारी की। आईसीसी की जारी लिस्ट में इस बार भारतीय ओपनर और उप कप्तान को रोहित शर्मा वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने। वहीं, विराट कोहली को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान चुना गया। वर्ल्ड कप 2019 के दौरान खेल भावना का सम्मान करने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड दिया गया। 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा बल्लेबाजी, इन्हें मिली जगह

14 January 2020

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। डे नाइट के इस मुकाबले में विश्वकप के बाद दोनों ही टीम पहली बार आमने-सामने है। आज टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। विराट कोहली ने भी कहा कि अगर वह टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच कल होगा पहला मुकाबला, ये होगी टीम

13 January 2020

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को यानि 14 जनवरी से होने जा रहा है। पहले मुकाबले की शुरुआत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होगी। वैसे, साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत आई थी। उस समय टीम बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही थी, अब टीम उसे बुलाकर नए तरीके से मैदान में वापसी करने जा रही है। 

rahul drivd

क्रिकेट की दुनिया का वह सितारा, जिसको आदर्श मानते हैं लाखों युवा

11 January 2020

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दीवार के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर राहुल द्रविड़ का आज 47वां जन्मदिन है। दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में गिने जाने वाले राहुल द्रविड़ को धैर्यपूर्ण पारी के आगे बड़े-बड़े गेंदबाज की हिम्मत टूट जाती थी। टीम इंडिया में द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ का आज जन्मदिन हैं। धीमी पारियां खेलने के लिए मशहूर द्रविड़ के नाम 22 गेंद पर अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड है।

virat kohli

विराट कोहली ने रचा एक नया कीर्तिमान, तोड़ा इस क्रिकेटर का भी रिकॉर्ड

11 January 2020

इंडियन क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने अपने खाते में एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। कोहली अब सबसे तेज यानि 11 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। विराट दुनिया के छठे ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने इतना रन बनाया है। बीते शुक्रवार को पुणे में आयोजित मैच में कोहली ने एक और रिकार्ड बना लिया है। श्रीलंकाई गेंदबाज लक्षण संदाकन की गेंद पर एक रन लेते ही विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। कोहली भारत के दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने ये कीर्तिमान रचा है। ये रिकॉर्ड बनाने लिए विराट ने 196 रनों की पारियों का सहारा लिया। इससे पहले ये रिकार्ड पूर्व ऑस्ट्रेलिया कैप्टन एंड बैट्समैन रिकी पोटिंग के नाम था। उन्होंने 252 पारियों में 11,000 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था। 

 himanshu sangwan

एमएस धोनी के बाद एक और टिकट कलेक्टर रणजी ट्रॉफी में मचा रहा धूम

03 January 2020

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए कई खिलाड़ियों ने मुफ्लिसी की दुनिया को पीछे छोड़ा है। अगर ऐसे खिलाड़ियों की बात की जाए, तो उसमें महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम आता है। एक छोटे से शहर से निकलकर एक साधारण घर के लड़के ने अपनी मेहनत और संघर्ष से जो उपलब्धि बताई है, वह किसी से छिपा नहीं है। 

ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने कोहली और स्मिथ का तोड़ा रिकॉर्ड

31 December 2019

साल 2019 में 30 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच हुए मैच के साथ ही अंत हो गया। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड से जीत हासिल करके इस साल की आखिरी जीत हासिल की। अगर बात इस साल सबसे अधिक वनडे और टी-20 मुकाबलों में जीत की बात की जाए, तो भारत अव्वल रहा। 

सोसाइटी से

अन्य खबरें

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

CAA पर रोक लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

लखनऊ रैली में विपक्ष पर गृहमंत्री का हमला, कहा सीएए नहीं होगा वापस

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर