सब्सक्राइब करें

स्पोर्ट्स

india vs bangladesh

तीसरे दिन ही जीत के करीब पहुंच गई टीम इंडिया, जानिए शमी ने कैसे किया धमाल

16 November 2019

टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को हराने के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को तीसरे दिन ही हार के कगार पर पहुंचा दिया है। मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के बदौलत बांग्लादेश बैकफुट पर नजर आ रहा है।

rohit sharma

सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर दिया यह बड़ा बयान

11 November 2019

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई टी-20 सीरीज को टीम इंडिया ने रविवार को 2-1 से जीत लिया था। टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 30 रनों से हराया। मैच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि अगर युवा खिलाड़ी ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो आने वाले समय में सेलेक्टर्स और कप्तान विराट कोहली के लिए यह बड़ा सिरदर्द बन सकते हैं।

nirdesh

कुंबले के 10 विकेट लेने के रिकॉर्ड को इस 15 साल के लड़के ने तोड़ा

07 November 2019

अनिल कुंबले याद ही होंगे आपको। कभी क्रिकेट के मैदान पर अपनी स्पिन से विरोधी बल्लेबाज को परेशानी में डालने वाले कुंबले टीम इंडिया में लंबे समय तक रहे। कुंबले को टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पूरे 10 विकेट लेने के रिकॉर्ड के चलते भी याद किया जाता है। यह एक ऐसा रिकॉर्ड था जिसे तोड़ना किसी भी दूसरे बल्लेबाज के लिए नामुमकिन सा लगता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। एक 15 साल के युवा खिलाड़ी ने कुंबले के इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

indian team

संन्यास के बाद एक बार फिर टेस्ट मैच में नजर आएंगे महेन्द्र सिंह धोनी

05 November 2019

भारत और बांग्लादेश के खिलाफ 22 से 26 नवंबर के बीच कोलकाता के इडेन गार्डेन में ऐतिहासिक मैच खेला जाएगा। यह मैच इसलिए खास है क्योंकि भारत पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा। हाल ही में इस बात का फैसला बीसीसीआई ने लिया था। इस मैच में एक खास बात यह भी हो सकती है कि इसमें पूर्व भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी नजर आ सकते हैं। धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। इसलिए वह मैच में खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि अतिथि कमेंटेटर के रूप में नजर आ सकते हैं।

virat kohli

जन्मदिन विशेष: इस तरह क्रिकेट में छा गया विराट पारियों का बादशाह

05 November 2019

भारतीय क्रिकेट की पहचान बन चुके विराट कोहली आज 31 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उन्हें खेल की दुनिया से इतर भी बधाई मिल रही हैं। विराट कोहली ने अपने कॅरियर में तमाम उपलब्धियां हासिल कर ली हैं। वह सबसे तेजी से रन बनाने वाले खिलाड़ी तो है हीं, साथ ही कप्तान के रूप में भी नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। आज उनके जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ीं कुछ खास जानकारियां।

दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किए गए खिलाड़ियों में इस भारतीय ने मारी बाजी

05 November 2019

भारतीय खिलाड़ियों के प्रशंसकों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।  डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफार्म सेमरश (SEMrush) की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ियों में पहले तीन स्थानों पर लगातार दूसरे साल तीन भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली लोकप्रियता के मामले में दुनिया में सबसे आगे हो गए हैं।

sourav ganguly

आखिर क्यों वायरल हो रही है सौरभ गांगुली की ये सेल्फी

31 October 2019

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली आजकल सोशल मीडिया पर छाए हैं और इसके पीछे का कारण उनकी एक सेल्फी है जिसे सौरभ ने अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर की थी।बीते बुधवार को सौरभ गांगुली कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में थे। गांगुली जब एयरपोर्ट पर थे तब उनके कई फैंस ने उन्हें घेर लिया ऐसे में गांगुली ने उन बच निकलने के बजाय उनके साथ सेल्फी ली। सुरक्षाकर्मी भी कैमरे की ओर देखकर मुस्कुरा रहे थे। उनके साथ ली गई सेल्फी को सौरभ गांगुली ने अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर भी किया। गांगुली ने उन्हें प्यार देने के लिए प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया। गांगुली बुधवार को बेंगलुरु में थे जहां वो अपने पूर्व साथी और राष्ट्रीय क्रिकट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ से भीम मिले थे।

india and bangladesh

सौरव ने दिए थे बड़े बदलाव के संकेत, अब टीम के लिए लिया सबसे बड़ा फैसला

30 October 2019

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष के लिए नामित होने के बाद ही मीडिया से बातकर बोर्ड में बड़े बदलावों के संकेत दे दिए थे। पद ग्रहण करने के बाद सौरव ने इस ओर काम करना भी शुरू कर दिया है। उन्होंने डे-नाइट में टीम इंडिया के टेस्ट मैच खेलने के फैसले को मंजूरी दे दी है। भारत पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा। पहला टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर को कोलकाता के इडेन गार्डेन में खेला जाएगा। इस बात की जानकारी खुद सौरव गांगुली ने दी है।

india vs south africa

टीम इंडिया ने केवल सीरीज नहीं जीती, बल्कि इतिहास में दर्ज कराए यह रिकॉर्ड

22 October 2019

भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराकर इतिहास बना दिया। रांची में हुए तीसरे और आखिरी टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है। भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप से हराया है। टीम इंडिया इस सीरीज में सारे मैच जीतने में कामयाब हुई है। सीरीज में उपकप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया है। उन्होंने 4 पारियों में 132.25 की औसत से 529 रन बनाए हैं।

india vs south africa

टीम इंडिया की पारी को रोहित-रहाणे ने संभाला, रोहित ने बनाया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

19 October 2019

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज रांची में शुरू हो गया। भारतीय टीम ने पहले ही सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सुबह कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। एक समय टीम का स्कोर महज 39 रन पर 03 विकेट हो गया था, लेकिन उपकप्तान रोहित शर्मा और आजिंक्य ने टीम को संभालने का काम किया।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

शीतकालीन सत्र की हुई शुरुआत, प्रधानमंत्री मोदी ने कहीं यह खास बातें

पूर्व सीएम मधु कोड़ा नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने तोड़ा सपना

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर