सब्सक्राइब करें

स्पोर्ट्स

cm yogi adityanath

खेलेगा यूपी, खिलेगा यूपी, खेलेगा इण्डिया, खिलेगा इण्डिया: सीएम योगी

12 November 2021

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनौतियों के बीच श्रेष्ठ अवसर की तलाश के लिए खिलाड़ी हमेशा सजग रहते हैं। कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए हमारे खिलाड़ियों ने शानदार और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। टोक्यो पैरालम्पिक में हमारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा और प्रदर्शन से देश का गौरव बढ़ाया है।मुख्यमंत्री ने मेरठ में सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में आयोजित टोक्यो पैरालम्पिक गेम्स-2020 में भारत के पदक विजेता एवं प्रदेश के प्रतिभागी खिलाड़ियों के सम्मान समारोह कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उन्होंने इस अवसर पर 19 पदक जीतने वाले 17 खिलाड़ियों को व प्रतिभाग करने वाले 06 खिलाड़ियों को कुल 32.50 करोड़ रुपये की धनराशि का वितरण किया। उन्होंने खेल पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

ipl

आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगी फ्रेंचाइजी बनी लखनऊ की टीम

26 October 2021

आईपीएल के इतिहास में संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने सोमवार को रिकॉर्ड बना दिया है। आरपीएसजी ग्रुप ने एक बार फिर से आईपीएल में निवेश करते हुए इस बार लखनऊ की टीम को सबसे मंहगे रेट पर खरीदा है। सोमवार को दुबई में हुए ऑक्शन के दौरान संजीव गोयनका के ग्रुप ने 7 हजार 90 करोड़ में लखनऊ की टीम को खरीदा है। इनका अधिक रुपया लगाकर उन्होंने रिकॉर्ड बनाया है और लखनऊ आईपीएल के इतिहास की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी बन चुकी है। 

india and pak

IND vs PAK: कोहली ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ हमें रखना होगा मजबूत प्लान

24 October 2021

भारत और पाकिस्तान के बीच में आज टी-20 का पहला मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले को लेकर जहां देश में काफी उत्सुकता है तो वहीं टीम इंडिया ने भी मैच को लेकर बेहतर तैयारी की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा कि इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी प्लेइंग-11 की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन हम बेहतर खिलाड़ियों के साथ में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि इस मुकाबले में टीम की घोषणा मैच से पहले टॉस के वक्त हो सकती है। हार्दिक पांड्या को लेकर हो रहे सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। वह खेलेंगे या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

dinesh sharma

सरकार खेलो इण्डिया और अन्य योजनाओं से खेल को दिया जा रहा बढ़ावा: दिनेश शर्मा

20 October 2021

खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार की तरफ से खेल को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा ने बुधवार को उ0प्र0 ताइक्वाण्डो संघ के तत्वावधान में लखनऊ जिला ताइक्वाण्डो संघ द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में आयोजित स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी स्मारक राज्य ताइक्वाण्डो द्वितीय प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्होंने स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया व खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए ताइक्वांडो एसोसिएशन को बहुत-बहुत बधाई दी। 

tokyo paralympics 2021

अवनि लेखरा ने शूटिंग में रचा इतिहास, गोल्ड मेडल किया नाम, योगेश और देवेंद्र ने जीता सिल्वर

30 August 2021

टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक में भारत के एथलीट की तरफ से बेहतर प्रदर्शन जारी है। पैरालंपिक में भारत की बेटी अवनि लेखरा ने इतिहास रच दिया  है। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर स्पर्धा एसएच-1 में यह स्वर्ण पदक जीता। भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में अब तक पहला स्वर्ण पदक हासिल किया है। इसके अलावा पुरुषों की एफ-56 डिस्कस थ्रो स्पर्धा में भारत के योगेश कथुनिया ने रजत पदक जीता है। वहीं, पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में देवेंद्र झाझरिया रजत पदक जीतने में सफल रहे हैं। भारत के ही सुंदर सिंह गुर्जर ने भी कांस्य पदक पर कब्जा किया। बीता पांचवां दिन भारत के लिए शानदार रहा और तीन भारतीय एथलीट पदक जीतने में सफल हुए।

bhavinaben patel paralympics

भावना पटेल ने खेल दिवस पर दी खुशखबरी, पैरालंपिक में जीता सिल्वर मेडल

29 August 2021

टोक्यो में इस समय चल रहे पैरालंपिक में गुजरात की बेटी भाविनाबेन पटेल ने इतिहास रच दिया। वह भले ही स्वर्ण पदक पाने से चुक गई हैं, लेकिन टेबल टेनिस की महिला सिंगल्स स्पर्धा में वह रजत पदक जीतने में सफल रहीं। खेल दिवस के मौके पर यह पदक जीतकर भाविनाबेन पटेल ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने वाली भाविना भारत की पहली पैरा एथलीट हैं। बता दें, आज देश में खेल दिवस भी मनाया जा रहा है। 

dinesh sharma

खेलों की महत्ता को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे खेल साक्षरता प्रसार वाहन

30 July 2021

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से खेल के क्षेत्र में बढ़ावा देने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। सरकार की तरफ से इसको लेकर खास योजना भी बनाई जा रही है। इसके अलावा एक अलग पहल के तहत प्रसार वाहन भी पूरे प्रदेश में चलाए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने स्पोर्ट्सवे ऑफ लाइफ संस्था द्वारा पूरे प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहित करने व खेलों की महत्ता को जन-जन तक पहुंचाने वाली खेल प्रवेशिका का विमोचन तथा खेल साक्षरता प्रसार वाहन को रवाना किया। 

 sports university

यूपी में स्थापित होने जा रही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के काम में आएगी तेजी

22 July 2021

उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश के युवाओं को खेल के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उद्देश्य से स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रही है। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना को लेकर सरकार भी तेजी ला रही है। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की सरधना तहसील के सलावा और कैली गांव में इसकी स्थापना होने जा रही है। यहां पर सिंचाई विभाग के स्वामित्व वाली वन के लिए संरक्षित जमीन पर स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की जाएगी।

t20 world cup 2021

टी-20 विश्व कप 2021: भारत और पाकिस्तान के बीच में ढाई साल बाद होगा मुकाबला

16 July 2021

भारत और पाकिस्तान के बीच में क्रिकेट मुकाबले का लम्बे समय से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। उन्हें टी-20 विश्व कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच में मुकाबला देखने को मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच में होने वाले मुकाबले में दोनों ही देशों की टीमों के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी, क्योंकि सुपर-12 स्टेज में दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में जगह मिली है। अब ये दोनों ही टीमें ग्रुप-दो में हैं। ऐसे में अब इनके बीच में मुकाबला होगा। इसी ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भी हैं। 

flying sikh milkha singh

अलविदा मिल्खा सिंह: अधूरी रह गई 'फ्लाइंग सिख' यह ख्वाहिश, जानें क्यों नहीं हुई पूरी

19 June 2021

'फ्लाइंग सिख' नाम से मशहूर भारत का परचम लहराने वाले महान धावक मिल्खा सिंह का शुक्रवार की रात को कोरोना से निधन हो गया। उन्होंने चंडीगढ़ के पीजीआई में 91 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत का नाम देश और दुनिया में ऊंचा करने वाले मिल्खा सिंह की एक ख्वाहिश अधूरी रह गई है। वे हमेशा चाहते थे कि मैं दुनिया छोड़ने से पहले भारत को एथलेटिक्स में ओलंपिक मेडल जीतते हुए देखना चाहता हूं। भारत के एथलीट ओलपिंक में रजत पदक तक है, लेकिन ओलपिंक में अभी तक यह सपना साकार नहीं हो पाया है।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

Corona Positve

'हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं'

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर