सब्सक्राइब करें

स्पोर्ट्स

sourav ganguly

बीसीसीआई के अध्यक्ष बनेंगे सौरव गांगुली, बड़े बदलावों के दिए संकेत

14 October 2019

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष होंगे। दुनिया के सबसे शक्तिशाली क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली ने यह जिम्मेदारी मिलने के बाद अपनी बात मीडिया के सामने रखी। उन्होंने स्वीकार किया कि मौजूदा समय में बीसीसीआई की साख कुछ कम हुई है, जिसे वह वापस हासिल करने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कई संकेत भी दिए हैं कि वह बीसीसीआई में कई बदलाव कर सकते हैं। गांगुली इस पद पर केवल जुलाई 2020 तक ही रह सकते हैं।

team india

पहला टेस्ट इंडिया ने जीता, जानिए रोहित शर्मा ने बनाया कौन सा रिकॉर्ड

07 October 2019

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीत लिया है। टीम में दक्षिण अफ्रीका को अप्रत्याशित रूप से 203 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में चौथे दिन तक ड्रॉ की प्रबल संभावना बनी हुई थी। मैच में रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शानदार शतकीय पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया। पहली पारी में रोहित शर्मा ने 176 व दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे। रोहित एक टेस्ट में सबसे ज्यादा 13 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के वसीम अकरम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

virat kohli fans

जानें क्यों अपने प्रशंसक को कप्तान विराट कोहली ने लगाया गले

03 October 2019

कप्तान विराट कोहली ने अपने जबरदस्त खेल प्रदर्शन से तमाम फैंस बना लिए हैं, जो हर समय उनसे मिलने के लिए उत्सुक रहते हैं। कुछ ऐसा ही वाक्या मंगलवार की शाम को हुआ, जब पूरे शरीर पर कोहली का टैटू गुदवाए एक शख्स कोहली से मिलने के लिए बेकरार दिया। उसे देखकर कोहली भी खुद को नहीं रोक सके और उसे गले से लगा लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उस फैन का नाम पिंटू राज है, जो ओडिशा का रहने वाला है।

india vs south africa

द अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट का इम्तिहान कल से, जानिए क्यों टीम इंडिया है पीछे

01 October 2019

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार को टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका इस समय भारत दौरे पर है। हाल ही में दोनों के बीच टी-20 सीरीज खेली गई थी। 3 मैचों की यह सीरीज ड्रॉ रही थी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह 14वीं टेस्ट सीरीज है। टीम इंडिया ने आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका को वर्ष 2015 में हराकर सीरीज जीती थी।

sachin tendulkar

पानी से भरी पिच पर सचिन ने की बल्लेबाजी, वीडियो देख फैंस हुए हैरान

28 September 2019

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की खेल के प्रति दिवानगी से पूरी दुनिया वाकिफ है। संन्यास लेने के बाद भी उनका क्रिकेट के प्रति प्यार वैसा का वैसा है। उन्होंने अपने ट्विटर पर एक पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें वो पानी में बैटिंग करते दिख रहे हैं। वीडियो के साथ सचिन ने लिखा है,  खेल के लिए प्यार और जुनून आपको हमेशा प्रैक्टिस के लिए नए मौके देने में मदद करता है और सबसे खास आप जो कर रहे हैं, उसे इंजॉय करना है।'' सचिन का यह वीडियो काफी प्रेरित करने वाला है। उनका डेडिकेशन साफ तौर पर देखा जा सकता है। सचिन तेंदुलकर ने जो वीडियो अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर शेयर किया है उसमें वह पानी से भरी पिच पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि, मास्टर ब्लास्टर ऐसी पिच पर लेदर की जगह टेनिस बॉल से प्रैक्टिस कर रहे हैं, इस मुश्किल पिच पर सचिन बेहतरीन शॉट्स खेल रहे हैं। 

virat kohli

कोहली को लगा तगड़ा झटका, जानिए ICC ने भारतीय कप्तान के लिए क्या कहा

24 September 2019

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में कप्तान विराट कोहली अनुचित व्यवहार के दोषी पाए गए हैं। आईसीसी ने उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। रविवार को बंगलुरु में हुए तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ब्यूरन हेंड्रिक्स से टकराए थे, रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि कोहली जानबूझकर उनसे भिड़े थे। आईसीसी ने उन्हें लेवल-1 के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी माना है।

टीम इंडिया की द. अफ्रीका के खिलाफ होगी परीक्षा, पढ़िए कौन किसपर पड़ा है भारी

14 September 2019

वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इम्तिहान कल रविवार से शुरू हो जाएगा। टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हिमाचल के धर्मशाला में पहला टी-20 मैच खेलेगी। पिछली टी-20 सीरीज दक्षिण अफ्रीका में खेली गई थी। जिसको टीम इंडिया ने 2-1 से जीत लिया था। 03 मैच की इस सीरीज का दूसरा मैच मोहाली और तीसरा मैच बंगलुरु में खेला जाएगा।

132 साल के क्रिकेट इतिहस में ऐसा हुआ पहली बार, 12 खिलाड़ियों ने की बल्लेबाजी

03 September 2019

भारत-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है और भारतीय टीम ने विराट कोहली की अगुआई में इस श्रृंखला को अपने नाम 2-0 से कर लिया है। भारतीय टीम ने इस सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया है। इस सीरीज के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए है। इसी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक ली। जमैका में खेले गए टेस्ट मैच में एक और इतिहास बन गया। इस टेस्ट में वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के दौरान भी ऐसा कुछ हुआ, जो अभी तक 132 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ और न ही दर्शकों ने इससे पहले कभी वह चीज देखी। जी हां, टेस्ट मैच की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के लिए 12 खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि  जब 12 खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की। 

mahendra singh dhoni

धोनी को नहीं मिली जगह, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम का चयन

30 August 2019

भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए चयन हो गया है। वेस्टइंडीज दौरे से दूर रहने वाले पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को फिर से जगह नहीं दी गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने वाले चहर भाइयों और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है। धोनी की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

gautam gambhir and shahid afridi

अफरीदी को एक बार फिर गौतम गंभीर ने सिखाया सबक, जानिए क्या है पूरा मामला

29 August 2019

क्रिकेटर की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले भाजपा से सांसद गौतम गंभीर एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पर हमलावर हुए हैं। इस बार दोनों के बीच बहस क्रिकेट को लेकर नहीं बल्कि कश्मीर मुद्दे पर हुई है। दोनों ने ट्विटर पर एक दूसरे को खरी-खोटी सुनाई है। अफरीदी ने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि वह कश्मीरियों के साथ खड़े हुए हैं और वह नियंत्रण रेखा का दौरा भी करेंगे। इस पर गंभीर ने अफरीदी पर तंज कसा है।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

राहुल गांधी बोले, न खातों में आए 15 लाख, न मिले 6 हजार, बस झूठ बोल रहे हैं मोदी जी

हरियाणा: हवा का रुख साफ है, हरियाणा में बनने वाला है नया इतिहास : मोदी

डॉ एपीजी अब्दुल कलाम: बचपन में अखबार बेचने से लेकर राष्ट्रपति बनने तक का सफर

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर