कोरोना वायरस की वजह से इस समय उत्तर प्रदेश में जिला अस्पताल कोविड अस्पताल में बदल गए है। सरकार की तरफ से डॉक्टरों की ड्यूटी कोरोना मरीजों के इलाज में लगा दी है। ऐसे में अब दूसरी बीमारी से पीड़ित मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की तरफ से गर्भवती महिलाओं का इलाज कराने के लिए अनूठी पहल शुरू की गई है। राज्य महिला आयोग की तरफ से गर्भवती महिलाओं को आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एक वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। इस साथ ही टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है। यही नहीं, एक हेल्पलाइन नंबर के जरिए गर्भवती महिलाओं की आपात स्थिति में चिकित्सा सहायता बहुत ही आसानी के साथ में प्राप्त कर सकती हैं।

गर्भवती महिलाओं के लिए हेल्पलाइन

Covid के समय अगर किसी भी महिला को अस्पताल में अपने इलाज  के सम्बन्ध में कोई समस्या आ रही है तो तुरंत उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की गर्भवती महिलाओं के लिए बनाई गई हेल्पलाइन पर रजिस्टर करें। 

1.  टोल फ्री नंबर 18001805220 पर आप कॉल करके अपनी शिकायत की अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

2.  WhatApp नंबर +916306511708 पर आप अपनी शिकायत की प्रति एवं दस्तावेज़ भेज सकते है। 

3.  WhatApp नंबर पर कॉल ना करें, इस नंबर पर कॉल नहीं उठाई जाएगी।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.