सब्सक्राइब करें

पॉलिटिक्स

प. बंगाल के BJP अध्यक्ष का विवादित बयान, सीएए विरोधी को कहा- 'मुफ्तखोर' और 'शैतान'

18 January 2020

केंद्र सरकार की तरफ से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) में संशोधन किए हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है, लेकिन इस कानून का विरोध अभी भी जारी है। पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सीएए का विरोध करने वालों के प्रति विवादित बयान दिया। उन्होंने सीएए का विरोध करने वालों की तुलना 'जानवर', 'शैतान' और 'मुफ्तखोर' से की। उन्होंने कहा कि इसका विरोध करने वाले लोग शैतान है। कोलकाता में घोष ने कहा कि 'ये शैतान हमारा ही भोजन खाते हैं और हमारा विरोध करते हैं।'

दिल्ली चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, कपिल मिश्रा की बदली सीट

17 January 2020

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। आज जारी लिस्ट में 70 विधानसभा सीटों में से 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी की तरफ से इसमें 11 प्रत्याशी एससी वर्ग से हैं और 4 महिलाओं को टिकट दिया गया है। यही नहीं पार्टी ने इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा को टिकट दिया गया है। लेकिन उन्हें करावल विधानसभा सीट से नहीं बल्कि मॉडल टाउन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस और भाजपा पूर्व नेत्रियों की बेटी पर चलेगी दांव!

16 January 2020

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनकी ही सीट पर हराने के लिए कांग्रेस और भाजपा बड़ा दांव खेलने जा रही है। एक तरफ जहां कांग्रेस शीला दीक्षित की हार का बदला लेने के लिए उनकी बेटी को, तो वहीं बीजेपी भी मजबूत उम्मीदवार को उतारने की तैयारी कर रही है। दोनों पार्टियों की नजर में अहम इस सीट पर अरविंद केजरीवाल को घेरने के लिए कांग्रेस और बीजेपी सरप्राइज देने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस जहां इस सीट से दिल्ली की पूर्व सीएम रही स्वर्गीय शीला दीक्षित की बेटी को उतार सकती है, तो वहीं बीजेपी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को टिकट दे सकती है। 

DELHI

दिल्ली चुनाव: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं कपिल मिश्रा

14 January 2020

दिल्ली में जैसे-जैसे तिथि नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे यहां पर चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है। दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तरीखों का ऐलान होने के बाद सभी दल अब अपने-अपने पत्ते बिछाने लगे हैं। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी एक बार फिर से सत्ता में आने के लिए पूरी तैयारी के साथ लड़ रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा अरविंद केजरीवाल की सरकार के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। दोनों ही दलों के बीच में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

दिल्ली चुनाव: 8 फरवरी को होगा मतदान, 11 को आएंगे नतीजे

06 January 2020

दिल्ली में चुनावी जंग का ऐलान हो चुका है। दिल्ली में चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग ने आज निर्वाचन भवन में दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा प्रेस कांफ्रेंस करके की है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर इस बार भी 8 फरवरी को चुनाव होंगे। यहां पर 11 फरवरी को पता चल जाएगा कि आखिर किसकी सरकार बनेगी। आज से ही दिल्ली में आचार संहिता लागू कर दी गई है। 

सत्ता में आते ही सीएए का विरोध करने वालों को पेंशन देगी सपा

03 January 2020

इमरजेंसी के दौरान जेल जाने वाले लोकतंत्र सेनानियों को पेंशन देने वाली सपा सरकार अब सीएए का प्रोटेस्ट करने वालों पर मेहरबान होने जा रही है। सपा सरकार ने सत्ता में आते ही सीएए प्रोटेस्ट में जेल जाने वाले और जान गंवाने वाले परिवारों को पेंशन दी जाएगी। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन किया और इस प्रोटेस्ट को करने वाले लोगों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर ऐसे लोगों को पेंशन दी जाएगी। आज राम गोविंद चौधरी ने मीडिया से बातचीत में बांग्लादेशियों का जिक्र करते हुए कहा 'जो हमारी शरण में आ गया, वह हमारी शरण में है। हम सब लोगों की रक्षा करने वाले लोग हैं।'

वीर सावरकर के विवादित शब्द पर, संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

03 January 2020

भाजपा के लिए आदर्श वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान देने के बाद कांग्रेस आक्रामक है। कांग्रेस के आक्रामक रूख अख्तियार करने के बाद अब भोपाल में विशेष अभियान चल रहा है। मध्य प्रदेश के भोपाल में कांग्रेस के सेवादल में 11 दिनों का शिविर होने वाला है। यहां पर शुरू होने वाले शिविर से पहले कांग्रेस ने एक खास बुलकेट तैयार की है, जिसको 'वीर सावरकर कितने वीर' नाम दिया गया है। इस बुलकेट में दावा किया गया है कि दक्षिणपंथी विचारक वीर सावरकर और महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड‍से के बीच में समलैंगिक संबंध थे। वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस की तरफ से बनाई गई इस बुकलेट पर सवाल उठने लगे हैं। वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस की तरफ दिए गए बयानों के बाद संजय राउत ने बड़ा बदया दिया है। 

priyanka gandhi vadra,

प्रियंका गांधी के 'ॐ ऐँ ह्रीं क्लिं चामुँड़ायै विच्चै' का मतलब समझिए

31 December 2019

"ॐ ऐँ ह्रीं क्लिं चामुँड़ायै विच्चै" मंत्र को ट्विटर पर लिखकर प्रियंका गाँधी वाड्रा क्या बताना चाह रही है ये समझ पाना बहुत मुश्किल नहीं है। लखनऊ में प्रियंका गांधी ने बीते दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें प्रियंका ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जोरदार हमला करते हुए योगी आदित्यनाथ को भगवा का मतलब बताया था। यूपी में CAA और NRC पर जनता के द्वारा किये गए विरोध प्रदर्शन के बाद हुयी आगजनी पर यूपी सरकार के कठोर कदम पर प्रियंका यूपी के दो दिवसीय दौरे पर थी।  

dhananjay munde

महाराष्ट्र: नई कैबिनेट का वह चेहरा जिसे जीताने में भाजपा नेताओं का रहा रोल!

30 December 2019

महाराष्ट्र की सियासत में इस बार कई ऐसे चेहरे सामने आए हैं, जिनका रोल भाजपा और महाविकास अगाड़ी की सरकार बनाने में अहम रहा। जी हां, इन्हीं नेताओं में से एक ऐसे नेता रहे हैं, जिनकी चर्चा इस समय हो रही है। उनमें प्रमुख नेता है धनंजय मुंडे। धनंजय मुंडे महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख नेता है। वह विधान परिषद में एनसीपी की तरफ से नेता विपक्ष भी रहे। 

अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री, आदित्य सहित ये विधायक बने कैबिनेट मंत्री

30 December 2019

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चल रही सरकार का एक महीने बाद कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है। आज दोपहर एक बजे से शपथ ग्रहण का समारोह शुरू हुआ। विधान भवन में आयोजित समारोह के लिए सभी कार्यकर्ताओं और आमलोगों के लिए भी व्‍यवस्‍था की गई है। विधान भवन में करीब 10 एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई हैं, ताकि जो लोग स्टेज के दूर हों उसके जरिये शपथग्रहण को देख सकें। इसके लिए विशेष तौर पर पंडाल भी बनाया गया है। आज हुए कैबिनेट विस्तार में 30 से अधिक मंत्रियों ने शपथ ली। सबसे ज्यादा एनसीपी के विधायक ही कैबिनेट मंत्री बने हैं। इस बार हुए शपथ ग्रहण समारोह में सबसे युवा मंत्रियों में आदित्य ठाकरे है। 

सोसाइटी से

अन्य खबरें

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

जम्मू के लोग कर सकेंगे फोन से बात, 10 जिलों में बहाल हुई मोबाइल सेवा

क्या सैफ अली खान को नहीं पसंद आया लव आजकल का ट्रेलर ?

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर