सब्सक्राइब करें

पॉलिटिक्स

uttar pradesh government

यूपी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में खेत-खलिहान और किसान

19 January 2021

उत्तर प्रदेश में किसानों की बेहतरी के लिए सरकार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है। सरकार की तरफ से किसानों के हित में एक के बाद एक कदम उठाए जा रहे हैं। यूपी सरकार के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने सोमवार को गोंडा में एक नवीन मंडी का उद्घाटन किया। गोण्डा के कृषि उत्पादन मण्डी समिति के नवीन खाद्यान्न मण्डी स्थल एवं नवीन फल मण्डी स्थल में राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत निर्मित 1000-1000 मी0टन भण्डारण क्षमता के 02 गोदामों का शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि इन गोदामों की निर्माण लागत 95-95 लाख रूपये है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिले और उन्हें निर्धारित मूल्य से कम दर पर अपनी उपज को बेचकर न जाना पड़े, को दृष्टिगत रखते हुये उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न जनपदों में 1000-1000 मी0टन क्षमता के गोदामों का निर्माण कराया जा रहा है।

kisan samman nidhi scheme

किसानों के लिए वरदान साबित हो रही किसान सम्मान निधि योजना

16 January 2021

यूपी की वर्तमान सरकार किसानों के हित में एक के बाद एक करके योजनाएं चला रही है। केंद्र से लेकर यूपी में सरकार होने की वजह से किसानों को लाभ नहीं मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी कहते थे कि देश की तरक्की का मार्ग किसान के घर से होकर गुजरता है और देश की तरक्की तब तक संभव नहीं है, जब तक समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की उन्नति का मार्ग प्रशस्त नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना समाज के अंतिम पायदान पर खड़े गरीब किसानों के उत्थान में वरदान साबित हो रही है।

deputy cm keshav prasad

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने विवेकानन्द के नाम पर शुरू की यह योजना

13 January 2021

मिशन पश्चिम बंगाल में जुटी भाजपा के इस काम में यूपी के डिप्टी सीएम अपनी सहभागिता दिखा रहे हैं। स्वामी विवेकानन्द जी की 159वीं जयन्ती के अवसर पर उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनकी जन्मस्थली स्वामी विवेकानन्द हाउस (कोलकाता), पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होने स्वामी विवेकानन्द के प्रति श्रद्धावनत होते हुये उनके जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्वामी विवेकानन्द के पैतृक आवास में स्वामी जी द्वारा स्थापित शिवलिंग की पूजा-अर्चना भी की।

somnath

योगी सरकार के पतन का कारण बनेगी सोमनाथ भारती पर फेंकी गई स्याही : सभाजीत सिंह

12 January 2021

आम आदमी पार्टी के विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा से परेशान योगी सरकार लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ दमनात्मक कार्रवाई कर रही है। पंचायत चुनाव की तैयारियों के क्रम में रायबरेली पहुंचे दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री एवं मौजूदा विधायक सोमनाथ भारती पर हुआ हमला और उनकी गिरफ्तारी की घटना इसका ताजा उदाहरण है। पार्टी इस कायराना हरकत की जोरदार भर्त्सना करती है। ये बातें आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह प्रदेश कार्यालय पर सोमवार को सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम के दौरान आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहीं।

anupriya patel

जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से किया जाए सम्मानित: अनुप्रिया पटेल

07 January 2021

पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अनुप्रिया पटेल ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है। उन्होंने केंद्र की एनडीए सरकार से जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने की अपील की हैं। आज प्रदेश के कार्यकर्ताओं के साथ में बैठक करते हुए अनुप्रिया पटेल ने 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी की तरफ से जननायक को भारत रत्न देने की मांग करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा पार्टी ने हर जिले में नाई समाज के एक सम्मानित व्यक्ति को शॉल एवं पुष्पगुच्छ देने की भी बात कहीं है।

farmer welfare mission program

किसान कल्याण मिशन का सीएम ने किया शुभारंभ, 825 ब्लॉकों में चलेगा अभियान

06 January 2021

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार की तरफ से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के साथ ही साथ अब मिशन भी चलाया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार किसानों की आय दुगुना करने के लिए किसान कल्याण मिशन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आज लखनऊ के बंथरा में बाबा विनायक सिंह स्पोर्टस स्टेडियम से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इस मिशन का शुभारंभ किया।

minister

किसान कल्याण मिशन कार्यक्रम का आज सीएम योगी करेंगे शुभारंभ

06 January 2021

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार की तरफ से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के साथ ही साथ अब मिशन भी चलाया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार किसानों की आय दुगुना करने के लिए किसान कल्याण मिशन कार्यक्रम का शुभारंभ करने जा रही है। आज लखनऊ के बंथरा में बाबा विनायक सिंह स्पोर्टस स्टेडियम से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इस मिशन का शुभारंभ करेंगे।

up deputy cm

यूपी के डिप्टी सीएम ने देवरिया में 49 परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

05 January 2021

उत्तर प्रदेश के विकास को गति देने के लिए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम लगातार काम कर रहे हैं। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को देवरिया जिले में बंगरा बाजार में आयोजित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ‘भागवत भगत’ खजड़ीवाल के जयंती के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए 49  परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। वहीं, सलेमपुर नवलपुर कुन्डौली भागलपुर से तुरतीपार तक फोरलेन किये जाने 19.51 किलोमीटर के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण कार्य लागत 261.93 करोड से कराये जाने की घोषणा की। उन्होंने ‘भागवत भगत’ के नाम से इंटर कालेज भी स्थापित किये जाने को कहा। उन्होने इसके अलावे सांसद एवं विधायक गण द्वारा अन्य प्रस्तुत प्रस्ताव पर भी विचार किये जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि जो भी अच्छे कार्य होगें, उसे हर संभव कराया जायेगा। 

up panchayat elections 2021

14 जनवरी को होगा तय, आखिर कब होंगे यूपी में पंचायत चुनाव

04 January 2021

उत्तर प्रदेश में आखिर कब पंचायत के चुनाव होंगे, यह सब 14 जनवरी को तय हो जाएगा। उत्तर प्रदेश में यूपी में पंचायत चुनाव की तैयारियां इस समय जोरों पर चल रही है। सरकार की तरफ से समय से दो महीने के अंदर ही चुनाव कराने का प्रयास किया जा रहा है। 

keshav

इस बार पश्चिम बंगाल से ममता दीदी की विदाई तय : केशव प्रसाद मौर्य

03 January 2021

बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का मिशन फतेह करने की तैयारी में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी जुट गए हैं। भारतीय जनता पार्टी को बंगाल में जीत दिलाने के लिए लगातार पार्टी प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में बीजेपी को मजबूत करने में यूपी के उपमुख्यमंत्री लग गए हैं। भाजपा के स्टार प्रचारकों में अपनी जगह बनाने वाले और हिन्दुत्व छवि रखने वाले और ओबीसी समाज के बड़े नेता माने जाने वाले केशव प्रसाद मौर्य यहां पर अपनी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इसी कड़ी में बंगाल को मजबूत करने के प्रयास में जुट गए हैं।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

Corona Positve

'हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं'

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर