सब्सक्राइब करें

पॉलिटिक्स

priyanka gandhi

कांग्रेस के शान्ति मार्च को रोका तो धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी

26 February 2020

दिल्ली में हिंसा को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। इस मामले में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे। इस बैठक में दिल्ली की हिंसा में मृतक लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। कांग्रेस ने दिल्ली में एक शांति मार्च का भी आयोजन किया, जिसको पुलिस ने जनपथ में ही रोक लिया। इसके बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गईं।

azam khan jail

आजम परिवार के जेल जाने के बाद सपा ने कहा, 'हमें अदालत पर विश्वास है'

26 February 2020

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। कोर्ट के एक मामले में आजम खान, सांसद मोहम्मद आजम खान, उनके पुत्र अब्दुल्ला व पत्नी तनजीन फातिमा को रामपुर की अदालत ने जेल भेज दिया है। आजम खान और उनके परिवार पर कई मामले दर्ज थे, जिसमें से ज्यादातर भूमि अधिग्रहण के मामले दर्ज थे। इन्हें दो मार्च तक के लिए हिरासत में ले लिया गया है। योगी सरकार के आने के बाद आजम खान पर कई मुकदमे दर्ज किए गए , इस समय उन पर 80 से ज्यादा मुकदमें चल रहे हैं। अदालत ने कई बार उन्हें पेश होने का आदेश दिया लेकिन वो गैरहाजिर रहे। उन्‍होंने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की लेकिन वहां से भी उनको राहत नहीं मिली।

vidyarani

इस पार्टी में शामिल हुईं कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी

25 February 2020

साल 2004 में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए तमिलनाडु के कुख्यात चंदन और हाथीदांत तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी ने भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। विद्या रानी बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी मुरलीधर राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधाकृष्णन और अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर BSP का बड़ा फैसला

24 February 2020

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने आगामी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मायावती की अगुवाई में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि बसपा आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। यही नहीं बल्कि मायावती ने निर्देश दिया है कि पार्टी को बूथ स्तर पर तैयार किया जाए। बसपा ने इस साल होने वाले बिहार और पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

cm uddhav thackeray

उद्धव बोले- कांग्रेस और एनसीपी से बात करने के बाद लिया सीएए-एनपीआर पर स्टैंड

24 February 2020

नागरिकता कानून को लेकर पूरे देश में जिस तरह से घमासान चल रहा है, उस पर रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खास बात कहीं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि नागरिकता कानून किसी की नागरिकता नहीं छीनता है और इससे किसी डरने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र की पूर्व संख्या पर संवाददाताओं ने कहा, “इन मुद्दों पर मैंने अपने रुख साफ कर दिए हैं और सहयोगी दल कांग्रेस और एनसीपी के साथ भी इस पर बात की है।” वहीं, भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इस मामले पर कहा कि राज्य सरकार एनपीआर की शब्दावली को नहीं बदल सकती है, ठाकरे ने कहा-“तीनों दलों (शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी) के सीनियर नेता बैठकर इसके राज्य में लागू होने में संभावित कठिनाईयों पर चर्चा कर सकते हैं।” 

टीएमसी के पूर्व सांसद की मौत पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को घेरा

19 February 2020

तृणमूल कांग्रेस के नेता, अभिनेता एवं पूर्व सांसद तापस पॉल की मौत पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा लगातार उन पर बनाए जा रहे दवाब की वजह से मौत हुई है। बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार लगातार हमारे नेताओं पर सरकारी एजेंसियों के माध्यम से दवाब डलवा रही है, जिसकी वजह से नेता काफी परेशान है।

भाभी डिंपल यादव के हाथ की बनी जलेबी मिस करती है छोटी बहू अपर्णा यादव

18 February 2020

उत्तर प्रदेश का यादव परिवार किसी परिचय की मोहताज नहीं, इसी परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी में एक सदस्य के साथ साथ एक समाज सेविका की भी है। इंडिया वेव की एक ख़ास वीडियो सीरीज़ "मुलाक़ात" में अपर्णा यादव ने खुल कर बात की। अपर्णा यादव ने कहा कि मै ईश्वर प्रेमी हूँ मुझे हर जगह ईश्वर दिखाई देता है। अच्छाई ढूंढने से नहीं मिलती अच्छाई करने से मिलती है। मैं बहुत पॉजिटिव हूँ लेकिन आज के युवा को देखती हूँ तो दुःख होता है। आज का युवा बहुत प्रकार के डिप्रेशन से गुजर रहा है आज उस पर ध्यान देने की बहुत जरूरत है। तभी हमारा देश आगे बढ़ पायेगा।  

बिहार को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बताया अपना फ्यूचर प्लान

18 February 2020

बिहार में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां पर चुनावी रणनीति बनना शुरू हो गई है। यहां की राजनीति में सबसे बड़ा उथलपुथल होने जा रहा है। अब प्रशांत किशोर यहां की राजनीति में बहुत बड़ा उथल-पुथल होने जा रहा है। चुनावी जीत की रणनीतिक बनाने वाले प्रशांत किशोर ने बहुत बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन महीने के अंदर ही वह एक करोड़ सदस्य बनाएंगे। यही नहीं, इस बार वह किसी गठबंधन का प्रचार भी नहीं करेंगे। वह आखिर इतने सदस्य बनाकर क्या करेंग, इसका पत्ता उन्होंने अभी नहीं खोला है।

इस वजह से यूपी के पूर्व सीएम का ट्विटर अकाउंट हो सकता है सस्पेंड

17 February 2020

पिछले कुछ दिनों से अखिलेश यादव के ट्विटर अकाउंट से जिस तरह की हरकते हो रही है, उससे अब उनके ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने की मांग उठ रही है।  लगातार उनकी ट्विटर अकाउंट से की जा रही हरकत से एकाउंट को सस्पेंड किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपनी हरकतों की वजह से हमेशा मीडिया में बने रहते हैं। एक बार फिर पूर्व सीएम ने कुछ ऐसा किया है जिससे सुर्खियों में आ गए हैं। 2 दिन पहले उन्होंने 'जय श्री राम' का नारा लगाते हुए एक व्यक्ति को देखकर अपनी जान को खतरा बताया। हालांकि, उस समय वहां पर युवक की पिटाई कर दी गई थी। वहीं, 16 फरवरी को अखिलेश यादव को लेकर एक नया बवाल खड़ा हो गया है। 

भाजपा से खत्म हुआ बाबूलाल मरांडी का 14 साल का 'वनवास'

17 February 2020

झारखण्ड में विधानसभा चुनाव की हार के बाद भाजपा ने प्रदेश में मुख्यमंत्री का नया चेहरा तलाशना शुरू कर दिया था। भाजपा की यह तालश किसी ऐसे नेता के रूप में थी, जो आदिवासी होने के साथ ही राजनीति में भी स्वीकार्यता हो। भाजपा की नए नेता की यह तालाश बाबूलाल मरांडी पर आकर खत्म हुई है। बाबूलाल मरांडी वह नाम हैं, जो झारखण्ड में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री थे। हालांकि, मतभेदों के चलते भाजपा से अलग होकर उन्होंने झारखण्ड विकास मोर्चा पार्टी (जेवीएम) बनाई थी।  

सोसाइटी से

अन्य खबरें

new zealand team

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर