सब्सक्राइब करें

पॉलिटिक्स

pm narendra modi

पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर में सपा पर कसा तंज, कहा- पूर्वांचल पर नहीं दिया गया ध्यान

25 October 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिद्धार्थनगर जिले को मेडिकल कॉलेज के रूप में बढ़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर जिले के माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने पूर्व उत्तर प्रदेश में रही सपा सरकार पर तंज भी किया। उन्होंने कहा कि यूपी में पूर्व की सरकार में 'भ्रष्टाचार की साइकिल' खूब चली थी। 

pm narendra modi

वाराणसी में 25 अक्टूबर को आ रहे पीएम मोदी, सीएम ने तैयारियों का लिया जायजा

24 October 2021

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने के लिए भाजपा की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई है। भाजपा की तैयारियों को मजबूती देने के लिए एक के बाद एक कार्यक्रम पीएम मोदी के लग रहे हैं। पीएम मोदी एक सप्ताह के अंदर ही एक बार फिर से यूपी में आ रहे हैं। इस बार वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे हैं। 25 अक्टूबर को वाराणसी में आकर जहां पर जनसभा को संबोधित करेंगे, तो वहीं कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

cm yogi adityanath

मोहन भागवत से मिले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, इन मुद्दों पर हुई बात

22 October 2021

उत्तर प्रदेश में मिशन-2022 को लेकर इस समय सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है। यूपी में एक बार फिर से बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए भाजपा के साथ ही साथ संघ भी पूरी मेहनत के साथ में लगा हुआ है। इसी कड़ी में गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन राव भागवत से मुलाकात की। अयोध्या में आयोजित आरएसएस के दो दिवसीय शारीरिक वर्ग में शामिल होकर भागवत लखनऊ पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में भारती भवन संघ कार्यालय में भागवत से आकर मुलाकात की। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों के बीच प्रदेश सरकार के कामकाज, अयोध्या में मंदिर निर्माण सहित अन्य मुद्दों पर बातचीत हुई। 

dinesh sharma

मोदी और योगी सरकार की कार्यप्रणाली में दिखता है असली समाजवाद: दिनेश शर्मा

19 October 2021

कुछ पार्टियां समाजवाद के नाम पर जनता को सिर्फ गुमराह करने का काम कर रही है। अगर कहीं पर असली समाजवाद दिखता है तो वह पीएम मोदी और सीएम योगी की सरकार की कार्यप्रणाली में देखने को मिलता है। इन सरकारों की तरफ से हर किसी की मदद की जा रही है। यहां पर गरीब और अमीर के बीच में कोई भी भेद नहीं देखने को मिलता है। उक्त बातें डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कानपुर में स्व0 चौधरी हरमोहन सिंह यादव की 100वीं जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि लोहिया जी गरीब की मदद की बात कहते थे और मोदी योगी सरकार का हर कार्य गरीब को सबल बनाने की दिशा में ही किया जा रहा है। रेहडी वालों को 1,000 रुपए देने की बात हो अथवा गरीब के मकान को बनवाने की बात हो अथवा गरीब के घर शौचालय बनवाने की बात हो ऐसे तमाम काम गरीब के जीवन स्तर को बेहतर बनाने की दिशा में किए जा रहे हैं।

bjp candidate nitin agarwal

कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी होती, लेकिन हमारे लिए प्रदेश ही परिवार है: सीएम योगी

19 October 2021

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सम्पन्न हुए उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन में भाजपा के उम्मीदवार नितिन अग्रवाल विजयी रहे हैं। नितिन अग्रवाल के जीतने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी और कहा कि नितिन अग्रवाल युवा और अनुभवी सदस्य हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि नितिन अग्रवाल के अनुभव का लाभ सदन को प्राप्त होगा। विधान सभा के उपाध्यक्ष का शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि परम्परा एवं मर्यादाओं का पालन सभी के लिए आवश्यक है। नितिन अग्रवाल के उपाध्यक्ष निर्वाचित होने पर उन्हें विधान मण्डल दल की ओर बधाई दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों से इंतजार था कि सबसे बड़े विपक्षी दल के द्वारा किसी युवा चेहरे का विधान सभा उपाध्यक्ष पद हेतु मनोनयन के लिए एक सर्वसम्मत प्रस्ताव लाया जाएगा। लेकिन कोई सकारात्मक रवैया न होने के कारण अन्ततः जब विधान सभा का कार्यकाल आगामी 06 माह में सम्पन्न हो जाएगा, यह उचित प्रतीत हुआ कि एक युवा को उपाध्यक्ष पद का दायित्व दिया जाए। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि सदन ने नितिन अग्रवाल के रूप में एक युवा और अनुभवी सदस्य को विधान सभा उपाध्यक्ष के रूप में चुना है। उन्होंने इसके लिए सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।

cm yogi adityanath

भाजपा के मिशन 2022 को मजबूती दे रहे पीएम मोदी, यूपी में बढ़ रहे कार्यक्रम

13 October 2021

उत्तर प्रदेश में चुनावी समर का आगाज लगभग हो गया है। प्रदेश में अब केंद्रीय मंत्रियों से लेकर पीएम मोदी तक के एक के बाद एक कार्यक्रम लग रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 20 अक्टूबर को पीएम मोदी आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मजबूती देने के लिए लगातार पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभाएं होना शुरू हो गई है। भाजपा को मजबूती देने के लिए अब योजनाओं के साथ में सभाएं भी लगातार कर रहे हैं। पिछले ही महीने लखनऊ के अमृत महोत्सव में शामिल होने के बाद अब एक बार फिर से यूपी में पीएम मोदी आ रहे हैं। इस बार वे पूर्वांचल में महात्मा बुद्ध की निर्वाणस्थली कुशीनगर आ रहे हैं। 

swami prasad maurya

विरोधियों की जुबानी जंग में नहीं फंसने वाली यूपी की जनता: स्वामी प्रसाद मौर्य

11 October 2021

उत्तर प्रदेश की जनता पूरी तरह से समझ चुकी है कि प्रदेश का विकास किसके हाथों से हो सकता है। आखिर जनता का कौन हितैषी है, गरीब जनता की कौन सी सरकार सेवा कर सकती है, यह समझ हमारे लोकतांत्रिक राज्य की जनता को मालूम है। यहां की जनता किसी के बहकावे में नहीं आने वाली है और न ही वह विरोधियों की जुबानी जंग में फंसने वाली है। उक्त बातें प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र के कैथवल गांव में आयोजित कार्यकर्ता सम्मलेन में कहीं। 

akhilesh yadav

'फाइव स्टार रथ' से गरीब जनता से मिलेंगे अखिलेश :सिद्धार्थनाथ सिंह

11 October 2021

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रदेश प्रवक्ता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से निकाली गई यात्रा पर टिप्पणी करते हुए उसे 'फाइव स्टार रथ' यात्रा कहा है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सपा के विजय रथ पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना संकट और बाढ़ की विभीषिका के दौरान ड्राइंग रूम तक सीमित रहे अखिलेश यादव  चुनाव निकट आते ही अब फाइव स्टार रथ से गरीब जनता से मिलने जा रहे हैं। जनता भी उनको एक बार फिर पैदल करने के इंतजार में बैठी है। विजय रथ के दौरान अखिलेश यादव को ट्विटर की आनलाइन राजनीति से जमीनी हकीकत का भान हो जाएगा।

jitin prasad

महिलाओं को हर चीज में देनी होगी वास्तविक भागीदारी: जितिन प्रसाद

08 October 2021

सरकार से लेकर सेना तक भले ही महिलाओं की भागीदारी हुई हो किन्तु वास्तव में वह सांकेतिक है। महिलाओं को आज बराबरी देने की आवश्यकता है। रविन्द्र नाथ टैगोर ने कहा था कि पुरुष का चरित्र महिलाओं के प्रति उनके नजरिए से स्पष्ट होता है। पुरुषों को अपनी सोच बदलनी होगी। वास्तविक सशक्तिकरण तब माना जाएगा जब महिला अपना निर्णय लेने में समर्थ व स्वतंत्र होगी।

deputy cm keshav prasad maurya

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने कौशांबीवासियों को दी करोड़ों रुपये की सौगात

08 October 2021

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से प्रदेश का चहुमुखी विकास कराया जा रहा है। सरकार की बेहतर नीतियों की वजह से प्रदेश का लगातार विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कौशांबी जिले वासियों को करोड़ों रुपये की सौगात दी है। उन्होंने जिले में करोड़ों रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व उद्घाटन किया। उन्होंने सिराथू में नवनिर्मित मां शीतला देवी अतिथि गृह का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। 

सोसाइटी से

अन्य खबरें

Corona Positve

'हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं'

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर