सब्सक्राइब करें

पॉलिटिक्स

CM Yogi Adityanath with Sanjay Raut

बीजेपी की आलोचना करने वाले शिव सेना सांसद भी सीएम योगी की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए, जानिए क्या कह रहे हैं संजय राउत

30 April 2022

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर के बाद लाउडस्पीकर मॉडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नयी यूएसपी बन गयी है। मुंबई से शुरू अजान और हनुमान चालीसा का लाउडस्पीकर पर पाठन के विवाद का अचूक तोड़ निकालने वाले सीएम योगी की सराहना लोग धर्म और राजनीति से ऊपर उठ कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब मनसे, कांग्रेस के बाद शिव सेना के सांसद संजय राउत भी सीएम योगी की तारीफ कर रहे हैं। 

CM Yogi Adityanath

कांग्रेस के मन को भी भा रहा योगी का 'लाउडस्पीकर मॉडल', इस राज्य में लागू करने की कर रहे मांग

29 April 2022

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर मॉडल के बाद अब 'लाउडस्पीकर मॉडल' भी हिट हो रहा है। योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में मंदिर, मस्जिद से लाउडस्पीकर को हटाया जा रहा है। अब तक 12 हजार से ज्यादा धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं। बीते दिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने इस मॉडल की तारीफ की थी। वहीं, अब कांग्रेस भी योगी के नए मॉडल का समर्थन कर रही है। और इस मॉडल को मध्यप्रदेश में भी लागू करने की मांग कर रही है। 

CM Yogi Adityanath praised by Raj Thackeray

राज ठाकरे ने की सीएम योगी की जमकर तारीफ, ये है वजह

28 April 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम का जादू सिर्फ राज्य के लोगों पर ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों और पार्टियों के नेताओं पर भी चल गया है। कहीं बुल्डोजर बाबा के बुल्डोजर की, तो कहीं धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटवाने के लिए सीएम योगी की ‘निंजा टेक्नीक’ की डिमांड है। सीएम योगी ने राज्य में लाउडस्पीकर पर चल रहे मुद्दे पर विराम लगाते हुए साम्प्रदायिक सोहार्द्र को स्थापित करने का काम किया है। अब तक 11 हजार स्थलों से लाउडस्पीकर को हटाया गया है और 35 हजार स्थलों पर इसकी साउंड को धीमा किया गया है। खास बात ये है कि योगी सरकार के इस निर्देश को राज्य में किसी प्रकार के विरोध का सामना नहीं करना पड़ा। सीएम योगी की इस पहल की तारीफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने भी की है।

CM Yogi

सीएम योगी ने अपने मंत्रियों को थमाया ‘रूल बुक’, इन बातों का रखना होगा ध्यान

18 April 2022

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दूसरा कार्यकाल देखने लायक है। योगी सरकार 2.0 के गठन के 20 दिन के अंदर ही राज्य में शासन से लेकर प्रशासन तक की सारी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने की रणनीति सीएम योगी ने बना ली है। इसका ही एक हिस्सा है सीएम योगी द्वारा अपने मंत्रियों को थमाया जाने वाला ये रूल बुक। इसमें उन सारी बातों को स्पष्ट रूप से शामिल किया गया है जिन्हें योगी सरकार के मंत्रियों को करना है और जिन्हें करने से बचना है।

Akhilesh Yadav, Shafiqur Rehman Barq

आज़म खान के समर्थकों का सपा प्रमुख पर आरोप कहा- आपने हमारी बीजेपी से दुश्मनी करा दी, सज़ा सिर्फ़ हमको मिलेगी और मज़े सिर्फ़ आप करेंगे।

13 April 2022

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा बने अखिलेश यादव पर उनके ही पार्टी के लोग उंगली उठा रहे हैं। अखिलेश यादव पर आरोप लगाने वाले नेता और कोई नहीं बल्कि आज़म खान के समर्थक हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में आज़म ख़ान ने रामपुर सीट से और उनके बेटे अब्दुल्लाह ने रामपुर के बगल की स्वार सीट से चुनाव जीता था। इसी के साथ 18वीं विधानसभा में पिछले विधानसभा से ज्यादा मुसलमान सांसद बने हैं। वहीं, ज़्यादातर मुस्लिम विधायक समाजवादी पार्टी से हैं। इसलिए सीएम योगी के कार्यवाही का असर सपा पार्टी में मतभेद के रूप में दिख रहा है।

CM Yogi

रामनवमी पर देश के 10 राज्यों में हिंसा, सीएम योगी ने दिया जवाब

13 April 2022

रविवार को रामनवमी पर देश के 10 राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा हुई। दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, गोवा, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों से पथराव और आगजनी के मामले सामने आए। जिसकी वजह से प्रशासन को कई इलाकों में धारा 144 लगाने के साथ ही इंटरनेट सेवा बंद करने जैसे सख्त कदम उठाने पड़े। इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा, यूपी में कहीं तू-तू-मैं-मैं भी नहीं हुई। यह उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। यहां अब गुंडागर्दी और अराजकता के लिए कोई जगह नहीं है।

Smriti Irani, Netta De Souza

क्या हुआ जब स्मृति इरानी से विमान में सफर के दौरान कांग्रेस नेता ने गैस और पेट्रोल की कीमतों पर पूछ लिया सवाल

11 April 2022

रविवार शाम से भाजपा और कांग्रेस नेता के सवाल जवाब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। दरअसल इस वीडियो में महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेट्टा डी सुज़ा भाजपा नेता और HRD मिनिस्टर स्मृति इरानी से फ्लाइट में पेट्रोल और एलपीजी के बढ़ते दामों पर सवाल जवाब करती दिख रहीं है। 1.11 मिनट के इस वीडियो को कांग्रेस नेता ने 12.07 बजे अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया जिसके बाद रात के नौ बजने तक इसे लेकर ख़ूब बातें होने लगीं। डी सुज़ा ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, ''जब उनसे बढ़ती महंगाई के बारे में पूछा तो उन्होंने वैक्सीन, राशन और यहाँ तक कि ग़रीबों को दोषी ठहरा दिया।'' बता दें कि भाजपा और कांग्रेस की दोनों महिला नेता गुवाहाटी पहुंचने के लिए एक ही फ्लाइट में सफर कर रही थी।

Nitish Kumar, Bihar CM

क्या नीतीश कुमार राज्यसभा जाएंगे? अटकलों के बीच जानिए नीतिश ने क्या कहा

04 April 2022

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्यसभा जाने में रुचि को लेकर दिए बयान ने राज्य की राजनीति में हलचल पैदा कर दिया। दरअसल, कुछ दिन पहले राज्यसभा में जाने की इच्छा को लेकर पूछे गये सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। मैं तीन सदनों का सदस्य रह चुका हूं। सिर्फ राज्यसभा में जाना बाकी है। नीतीश कुमार का ये बयान सामने आने के बाद यह सवाल उठने लगा कि बिहार की गद्दी पर अब कौन बैठेगा? हालाँकि बीजेपी और जेडीयू ने इस पर स्पष्ट किया की नीतीश कुमार बिहार के सीएम बने रहेंगे। वहीं, अब नीतिश कुमार ने खुद अपने बयान पर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने राज्यसभा जाने की बातों को अपवाह बताया है।

Shivpal Yadav may join BJP

शिवपाल बेटे के साथ बीजेपी में हो सकते हैं शामिल, अटकलों के बीच आई ये खबर

31 March 2022

उत्तर प्रदेश की उठा पटक की राजनीति में शिवपाल सिंह यादव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों की माने तो प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह बीजेपी में शामिल होने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। अखिलेश यादव से रूठे शिवपाल को लेकर बीजेपी बड़े फैसले ले सकती है। बताया जा रहा है कि बीजेपी शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है। वहीं, उनके बेटे आदित्य को भी योगी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की खबर सामने आ रही है। जानकारी मिल रही है कि बीजेपी आदित्य यादव को अखिलेश के सांसदीय क्षेत्र रहे आजमगढ़ से लोकसभा का चुनाव लड़ा सकती है। इन सभी खबरों से ये साफ जाहिर हो रहा है कि बीजेपी ने शिवपाल यादव को पार्टी में शामिल करने की अटकलों पर अपना निर्णय ले लिया है।

Mamta Banerjee, CM of West Bengal

ममता ने गैर भाजपा शासित राज्यों के सीएम से की ‘एकजुट एवं सैद्धांतिक विपक्ष’ बनाने की अपील, मंशा पर उठाए जा रहे हैं सवाल

30 March 2022

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमुल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर भाजपा के खिलाफ एकजुट कर लड़ने की अपील की है। पत्र में ममता ने भाजपा से मुकाबला करने की रणनीतियों पर चर्चा करने और एकजुट एवं सैद्धांतिक विपक्ष बनाने का संकल्प लेने के लिए एक बैठक करने की अपील की, ताकि ‘ऐसी सरकार बनाने की तैयारी की जा सके, जिसका देश हकदार है।’

सोसाइटी से

अन्य खबरें

Wheat Harvesting: बारिश और तेज हवाओं ने किसानों के अरमानों पर फेरा पानी

'हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं'

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर