सब्सक्राइब करें

तस्वीरें: ऐसे PM मोदी के नोटबंदी फैसले का लोग कर रहे हैं समर्थन

डॉक्टर और कारोबारी ने बैंक में जमा की बड़ी रकम

डॉक्टर और कारोबारी ने बैंक में जमा की बड़ी रकम

इलाहाबाद के एक नामचीन आई सर्जन हैं डॉ. आरएन मिश्रा। उनके पास पैसे थे, अच्छी तादाद में। देशभर के तमाम नेक लोगों की तरह, उन्हें भी आम लोगों की परेशानी देखकर दिक्कत हो रही थी। बैंकों में कैश की किल्लत की खबरें उन्हें और ज्यादा परेशान कर रही थीं। बाजार से लेकर बैंकों तक में 100 के नोटों का तो मानो अकाल सा पड़ रहा था। जिनके पास 100 के नोट हैं, वे खुशकिस्मत भी हैं और अमीर भी । डॉक्टर मिश्रा के पास भी 10 और 100 के नोटों की भरमार थी।

बैंक में कतार लगाए बगैर बदल गए नोट

बैंक में कतार लगाए बगैर बदल गए नोट

पोस्टल विभाग ने दूरदराज के इलाकों में मोबाइल करेंसी एक्सचेंज वैन भेजकर नोट बदलने की पहल शुरू की है। इससे लोगों को काफी राहत भी मिलने लगी है। यह सुविधा फिलहाल कोयंबटूर के सरकारी अस्पतालों, जच्चा-बच्चा केंद्रों, आदिवासी इलाकों और दूरदराज के गांवों में ही दी जा रही है, ताकि लोग बगैर परेशान हुए ही चलन से बाहर हुए नोट बदल सकें।

7 रुपये का भी ऑनलाइन पेमेंट ले रहा है यह चायवाला

7 रुपये का भी ऑनलाइन पेमेंट ले रहा है यह चायवाला

दिल्ली के राम कृष्ण पुरम (आरके पुरम) में एक चाय वाला ऐसा भी है जो अपने ग्राहकों से एक कप चाय पीने का भुगतान आनलाइन ‘पेटीएम’ के जरिये ले रहा है। मोनू नाम के इस चाय वाले का कहना है कि हर समस्या अपने समाधान से जुड़ी होती है। आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे लिए काले धन पर इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहें हैं तो हमको भी अपना सकारात्मक योगदान देना होगा।

नोटबंदी पर समर्थन में PM मोदी की मां हीराबेन

नोटबंदी पर समर्थन में PM मोदी की मां हीराबेन

नोटबंदी के बाद जनता के बीच मिलीजुली प्रतिक्रिया के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने बैंक जाकर 4500 रुपये के पुराने नोट को नए नोट से बदलवाए। मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में जाकर अपनी बचत के 4500 रुपयों को नए नोटों से बदलवाया। पीएम की मां के साथ उनके भाई पंकज मोदी भी थे।

ओला ड्राइवर की कहानी हुई वायरल, PM ने किया री-ट्वीट

ओला ड्राइवर की कहानी हुई वायरल, PM ने किया री-ट्वीट

पुराने नोट पर बैन लगने के बाद बुधवार को ‎एक ओला ड्राइवर विपिन कुमार ने ऐसा काम कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट करना पड़ा। इस घटना की जानकारी विप्लव अरोरा नाम के एक शख्स ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ''आज मैंने स्टेशन जाने के लिए एक ओला कैब बुक की, दुर्भाग्य से मेरे वॉलेट में सभी 500 के नोट थे। हालांकि मुझे 500 और 1000 नोटों के बैन के बारे में जानकारी थी, इसलिए मैंने ओला मनी से पेमेंट करने का निर्णय लिया लेकिन मेरे ओला अकाउंट में जितने पैसे थे वह मेरे बिल से कम था, बाकी के पैसे मुझे नकद देने थे।  मुझे पता था कि कोई एटीएम काम नहीं कर रहा है और यह भी जानता था कि ऐसे में कोई 500 रुपये का खुला नहीं देगा। लेकिन ड्राइवर ने जो जवाब दिया वो न सिर्फ उसके लिए मेरे मन में आदर का भाव पैदा करने वाला था बल्कि मैं ये पोस्ट उन्‍हीं के लिए लिख रहा हूं।

Google ने लॉन्च किया ATM खोजने का फीचर

Google ने लॉन्च किया ATM खोजने का फीचर

गूगल ने अपने मेन पेज पर Find an ATM near you नाम का नया फीचर शुरू किया है। गूगल ने ऐसा लोगों की सुविधा के लिए किया है। यह फीचर सर्ज इंजन के ठीक नीचे है। यह मोबाइल और डेस्कटाप ब्राउजर से सर्च किया जा सकता है। जैसे ही आप Find an ATM near you पर क्लिक करते हैं। आपको एक मैप नजर आता है। फिर एटीएम पर क्लिक करते ही उसके बारे में जानकारी मिल जाती है।

नक्सली भी हुए PM मोदी के नोटबंदी फैसले के मुरीद

नक्सली भी हुए PM मोदी के नोटबंदी फैसले के मुरीद

एक तरफ जहां पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा मान रही है वहीं दूसरी तरफ आतंक की दुनिया में भी मोदी को उनके समर्थक मिल रहे हैं। देश के अंदर रह कर आतंक फैलाने वाले नक्सलियों ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को सराहा है।  झारखंड के नक्सली संगठन 'झारखंड प्रस्तुति कमिटी' ने पर्चा जारी कर कहा है कि 'वे मोदी जी के कार्य से हमेशा प्रभावित रहा है, चाहे वह चुनाव का मामला हो अथवा देश चलाने का मामला। वर्तमान समय में मोदी जी ने कालाधन को बाहर करने के लिए नोटबंदी का जो काम किया है, इस कार्य का (JPC) संगठन उनका समर्थन करता है।

आधे हुए सब्जियों के दाम

आधे हुए सब्जियों के दाम

नोटबंदी से देशभर में हो रही मुश्किलों के बीच दिल्ली वालों के लिए एक राहत देने वाली खबर आई है। राजधानी की सब्जी मंडी में सब्जियों के रेट 50 से 60 फीसदी तक गिर गए है। लोगों की आम जरुरत की सब्जियां 15 से 30 रुपये किलो के भाव से बिक रही है।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

new zealand team

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

February 17, 2020
rahul and manmohan

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

February 17, 2020

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

November 02, 2019

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

November 22, 2019

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

August 07, 2019

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर