सब्सक्राइब करें

स्पोर्ट्स

cricket match

ICC ने जारी की मैच शुरू करने की गाइडलाइंस, इन कड़े नियमों के साथ होंगे मैच

23 May 2020

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी का एलान किया गया है। क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने दुनियाभर में दोबार क्रिकेट मैच कराने के अपने प्रयासों को शुरू कर दिया है। इसको लेकर आईसीसी (ICC) ने एक टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ के लिए एक गाइडलाइन जारी की है। आईसीसी (ICC) ने इसको आईसीसी बैक टू क्रिकेट गाइडलाइंस (ICC Back To Cricket Guidelines) नाम दिया है। 

cricket team

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, मैदान पर उतरेंगे खिलाड़ी

16 May 2020

कोरोना वायरस (Corona virus) ने इस वक्त पूरी दुनिया की रफ्तार को थाम सा दिया है। इसके चलते सभी देशों की सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) का सहारा लिया है। अभी केवल यही एक उपाय है, जिससे कोविड-19 (Covid-19) पर नियंत्रण किया जा रहा है। लॉकडाउन (Lockdown) का असर क्रिकेट टूर्नामेंट्स पर भी पड़ा है। इसके चलते अक्टूबर 2020 में आस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर भी खतरा मंडरा रहा था। लेकिन अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। आईसीसी की ओर से होने वाली सीरीज के लिए अगले हफ्ते से खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू होने जा रहा है।

1983 Cricket WorldCup

जानिए क्यों एक बार फिर एकजुट हुए 1983 वर्ल्ड कप के खिलाड़ी

13 May 2020

भारत के क्रिकेट इतिहास में 1983 वर्ल्ड कप (1983 Cricket WorldCup) की प्रमुख भूमिका रही है। ये वो साल था जब भारत ने क्रिकेट के मैदान पर इतिहास रचते हुए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पहली बार अपने नाम की थी। अब वर्ल्ड कप विजेता टीम के हिस्सा रहे खिलाड़ी मिलकर कोरोना के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई का हिस्सा बन रहे हैं। इनके जज्बे को देखकर लोग एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricet Team) के इन खिलाड़ियों की तारीफ कर रहे हैं।

rohit sharma

रोहित शर्मा: क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड्स का नया शहंशाह

30 April 2020

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम आते ही दिमाग में क्रिकेट के उस बेहतरीन खिलाड़ी की छवि उभरती है, जो बेहद ही कम समय में टीम इंडिया का महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गया है। रोहित शर्मा का आज जन्मदिन है। वे आज 33 साल के हो गए हैं। उनका जन्म नागपुर (Nagpur) में 30 अप्रैल 1987 में हुआ था। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित के नाम कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जो किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ पाना आसान नहीं हैं।

indian cricket team

कोरोना वायरस: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, रद्द हो सकता है ये टूर्नामेंट

28 April 2020

भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते फैली महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच क्रिकेट के मैदान से भी बुरी खबरों का आना जारी है। अक्टूबर 2020 में आस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन पर कोरोना वायरस (Corona Virus) का संकट मंडराने लगा है। अब इस रोमांचक टूर्नामेंट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक अधिकारी ने बयान देकर देशभर के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों का दिल तोड़ दिया है। बीसीसीआई (BCCI) का कहना है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन इस साल मुश्किल है।

arjun bhati and pm modi

अर्जुन ने फटे जूते बेचकर दान किए 3.30 लाख रुपये, पीएम मोदी ने की तारीफ

22 April 2020

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है। ऐसे हालात में सरकार गरीबों और आम लोगों की जरूरतों का ख्याल रख रही है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों से पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में दान करने की अपील की थी। जिसके बाद से पूरे देश से तमाम लोगों व हस्तियों ने इसमें सहयोग किया है। इसी कड़ी में एक नाम युवा गोल्फर अर्जुन भाटी (Arjun Bhati) का भी जुड़ गया है, जिन्होंने अपने जूते बेचकर पीएम केयर्स (PM Cares Fund) में 3 लाख 30 हजार रुपये की राशि दान की है।

जन्मदिन विशेष: टीम में धोनी की कमी को पूरा कर सकते हैं केएल राहुल

18 April 2020

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज (Indian Batsman) केएल राहुल (KL Rahul) आज अपना 28वां जन्मदिन  मना रहे हैं। आज ही के दिन साल 1992 में बेंगलुरु में जन्में केएल राहुल (KL Rahul)  ने भारतीय क्रिकेट टीम में 2014 में टेस्ट डेब्यू किया था। बैटिंग से लेकर विकेट के पीछे तक की जिम्मेदारी संभालने वाले इस बल्लेबाज को डेब्यू (Debut)करने के बाद भी खुद को साबित करने में लम्बा संघर्ष करना पड़ा। ओपनिंग से लेकर तीसरे चौथे नंबर तक बल्लेबाजी (Batsman) करने के लिए भेजे जाने वाले केएल राहुल (KL Rahul) अब भारत के लिए भविष्य के महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बनते हुए नजर आ रहे हैं। 

India womens national cricket team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने किया विश्व कप 2021 के लिए क्वालीफाई

16 April 2020

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India women's national cricket team) ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) की महामारी के कारण पूरे देश में 24 मार्च से चल रहे लॉकडाउन के बीच में भी आईसीसी (ICC) के महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 (ICC women's World Cup 2021) के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अगले साल वर्ल्ड कप खेलेंगे।

पैरा ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट ने अपने गांव को कराया 'लॉक', खुद कर रहे नेतृत्व

15 April 2020

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस को सूझबूझ और सावधानी रखकर हराया जा सकता है। अगर लॉकडाउन का सही से पालन किया जाए और लोग अपने घर में रहे तो इसकी चैन को तोड़ा जा सकता है। शायद यही समझकर पैरा ओलंपिक में दो बार गोल्ड मेडल जीत चुके देवेंद्र झाझड़िया ने अपने गांव को 'लॉक' करा दिया है। लॉकडाउन का सही तरीके से पालन कराने के लिए वह खुद गांव में रह रहे हैं। अब गांव में ही रहकर जैवलिन थ्रो के खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया 2021 में प्रस्तावित पैरा ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं। 

shoaib akhtar

कोरोना से लड़ने के लिए क्रिकेट के मैदान पर एक हो सकते हैं भारत-पाकिस्तान

09 April 2020

कोरोना वायरस से विश्व के सभी देश परेशान हैं। एक दूसरे के दुश्मन माने जाने वाले भारत और पाकिस्तान भी इससे अछूते नहीं है। भारत में जहां संक्रमितों का आंकड़ा 5500 पार कर चुका है। वहीं पाकिस्तान में भी 4196 लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं। संकट की इस घड़ी में पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर शोएब अख्तर ने दोनों देशों को इस बीमारी से लड़ने के लिए फंड जुटाने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने आपस में क्रिकेट मैच खेलने की भी बात कही है।

सोसाइटी से

अन्य खबरें

new zealand team

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर