सब्सक्राइब करें

एंटरटेनमेंट

cm yogi adityanath

यूपी में राज्य युवा उत्सव 2021-22 का हुआ शुभारम्भ, ये होंगे कार्यक्रम

26 November 2021

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से युवाओं के अंदर छुपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालने के लिए एक के बाद एक करके इंवेट का आयोजन किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ के युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग की तरफ से राज्य युवा महोत्सव का आयोजन किया गया है। गुरुवार को इसका अपर मुख्य सचिव/महानिदेशक डिम्पल वर्मा ने विभागीय मुख्यालय स्थित विवेकानन्द सभागार में तीन दिवसीय राज्य युवा उत्सव 2021-22 का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि इस तीन दिवसीय राज्य युवा उत्सव में लोकगीत, लोक नृत्य, एकांकी, एलोक्यूशन, शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय नृत्य तथा वाद्य वादन के अन्तर्गत कुल 18 प्रतिस्पर्धी विधाओं का आयोजन किया जा रहा है।

biopic pm narendra modi

पीएम के जन्मदिन पर रिलीज हुई बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ प्रयागराज में हुई सुपरहिट

28 September 2021

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक प्रयागराज में सुपरहिट रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी की तरफ से शहर में लोगों को नि:शुल्क बायोपिक दिखाई जा रही है। उनकी तरफ से शहरवासियों को आमंत्रित कर निःशुल्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक दिखाई जा रही है, जिसे देखने के लिए पीवीआर में भारी भीड़ उमड़ रही है।

maa

राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव की तीसरी सांझ में "गज फुट इंच " का हुआ मंचन

09 September 2021

रंगमंच के क्षेत्र में अग्रणी नाट्य संस्था आकांक्षा थिएटर आर्टस के तत्वावधान और भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय, संस्कृति विभाग नई दिल्ली के सहयोग से भृगुदत्त तिवारी प्रेक्षागृह डीएवी पी जी कालेज लखनऊ में चल रहे त्रि दिवसीय आठवें राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव-21 के आज तीसरे दिन मंचित नाटक " बेटों वाली विधवा " व  " गज फुट इंच " ने दर्शकों को लोटपोट  किया।

 bhaag milkha bhaag

अलविदा मिल्खा सिंह: महज एक रुपये ली थी जीवनी पर बनी फिल्म की फीस

19 June 2021

'फ्लाइंग सिख' के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर हुए मिल्खा सिंह की जीवनी को सिने पर्दे पर भी उतारा गया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के बदले में मिल्खा सिंह ने महज एक रुपये का नोट लिया था। उस रुपये की खास बात यह थी कि जिस साल उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में मेडल जीता था, उसी साल का नोट था।

up day

यूपी दिवस के मौके पर लखनऊ तथा नोएडा में होंगे खास कार्यक्रम

15 January 2021

उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस को लेकर यूपी सरकार की तरफ से खास तैयारियां की जा रही है। यूपी सरकार इस दिवस को खास बनाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है। अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने आगामी 24 से 26 जनवरी तक यूपी दिवस समारोह के भव्य आयोजन पर चर्चा की। इस दौरान यहां अवध शिल्पग्राम में विभिन्न विभागों के तरफ 250 स्टाल लगाये जायेंगे। इसमें एक जिला-एक उत्पाद (ओ0डी0ओ0पी0) के 75 स्टाल सम्मिलित होंगे। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा लाभार्थियों में टूलकिट, ऋण स्वीकृत पत्र, पुरस्कार आदि का वितरण किया जायेगा। इसके साथ ही इस अवसर पर पूरे प्रदेश में किसान कल्याण मिशन, महिला शक्ति, मिशन रोजगार पर आधारित कार्यक्रम होंगे। उन्होंने आयोजन से जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य भर में पूरी तरह एकरूपता के साथ यूपी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाये। इससे संबंधित सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाएं।

khadi fashion show

यूपी दिवस के मौके पर अवध शिल्प ग्राम में आयोजित होगा खादी फैशन-शो

28 December 2020

उत्तर प्रदेश में खादी वस्त्रों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लोग अधिक से अधिक खादी वस्त्रों को खरीदे, इसके लिए सरकार की तरफ से छूट से लेकर अन्य तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इसीक्रम में यूपी सरकार इस बार यूपी दिवस के मौके पर खादी फैशन-शो का आयोजन करने जा रही है। जिसमें देश के बड़े-बड़े फैशन डिजाइनर द्वारा निर्मित किए गए खादी वस्त्रों का प्रदर्शन किया जाएगा।

yogi

आधुनिक होगी यूपी की फिल्म सिटी, पश्चिमी यूपी में भी मिनी फिल्म सिटी का होगा निर्माण

27 December 2020

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह केस के बाद जिस तरह से बॉलीवुड में हालात बने हैं, उसको देखते हुए अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने यहां पर फिल्मी सिटी का निर्माण करने जा रही है। उत्तर प्रदेश में एनसीआर क्षेत्र में आने वाले नोएडा शहर में आधुनिक फिल्म सिटी का निर्माण होने जा रहा है। फिल्म सिटी के निर्माण को गति देने के लिए योगी सरकार की तरफ से बजट भी पास किया गया है और इसके विकास के लिए लगातार बॉलीवुड के कलाकारों, निर्देशक, गीतकार, संगीतकार और फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए लोगों के साथ में बातचीत हो रही है।

SONU SOOD

जेईई और नीट की परीक्षा टालने के समर्थन में आए अभिनेता सोनू सूद

26 August 2020

कोरोना काल (Coronavirus) में ही देशभर में एक से 6 सितंबर के बीच जेईई मेंस (JEE Mains Exams) और 13 सितंबर को नीट की परीक्षा (NEET Exams) आयोजित होने जा रही है। कोरोना (Coronavirus) महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विपक्ष के साथ ही साथ समाजसेवी और अभिनेता भी आगे गए हैं। प्रवासियों की सेवा के लिए मुंबई (Mumbai) की सड़कों पर दिखने वाले अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) भी परीक्षार्थियों के पक्ष में आगे गए हैं। उन्होंने सरकार (Cental Government) और राष्ट्रीय टेस्ट एजेंसी (NTA) से परीक्षा (JEE Mains & NEET Exams) को न आयोजित करने की मांग की है।

mukesh chhabara

सुशांत केस पर 'दिल बेचारा' के डायरेक्टर ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई

19 August 2020

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस की जांच अब सीबीआई (cbi) करेगी। सुशांत केस की सीबीआई जांच के लिए बीते 60 दिनों से उनका परिवार और सुशांत के चाहने वाले मांग कर रहे थे। अंततः आज सुप्रीम कोर्ट ने इसका फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज एफ़आईआर को भी सही ठहराया साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने के लिए आदेश भी दिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खुशी जाहिर करते हुये सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा (Dil Bechara director Mukesh Chhabra) ने इंडिया वेव से बातचीत में कहा कि, खुशी हुयी इस फैसले से, न्याय मिलने की आस अब और जागी है।सुशांत के अकाउंट से रिया की कंपनी में हुए थे तीन ट्रांजेक्शन, कंपनियों का पता भी संदेहास्पद 

amirkhan turkey

टर्की से पहले इन कारणों से विवादों में रहे आमिर खान

18 August 2020

आमिर खान (Amir khan) और विवादों का पुराना नाता है। कभी वो अपने बयानों की वजहों से विवाद में आते हैं तो कभी फिल्मों की वजह से। कोई भी फिल्म आती है तो उसके साथ विवाद (controvery) भी उनके साथ ही आते हैं। अब एक बार फिर से आमिर विवादों में हैं और वजह है टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी के साथ उनका मिलना है। आमिर खान की जब भी कोई फिल्म आने वाली होती है तो वो प्रमोशन के लिए नए तरीके अपनाते हैं। गालीगलौज से भरी उनके भानजे की फिल्म डेली बेली का प्रमोशन भी आमिर खान ने जब किया तो भी उन्होंने ये बताना कि फिल्म में गालियां भी हैं। अब टर्की (turkey) का ये विवाद उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा का प्रमोशन स्टंट हैं या नहीं ये तो वही जानें। 

सोसाइटी से

अन्य खबरें

Corona Positve

'हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं'

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर