सब्सक्राइब करें

एंटरटेनमेंट

italy film shooting

कोरोना से जूझते इटली का बॉलीवुड से है गहरा नाता

31 March 2020

‘द ग्रेट गैंबलर’ का ‘दो लफ्जों की है दिल की कहानी’ हो या ‘बचना ए हसीनों’ का ‘सजदे में यूं ही झुकता हूं, तुमपे ही आ के रुकता हूं’ हो या फिर  ‘धड़कन’ का ‘न न करते प्‍यार तुमसे कर गई’ गीत… तीनों में एक बात कॉमन है... कि तीनों इटली के खूबसूरत शहर वेनिस में शूट किए गए हैं। कोरोना वायरस के चलते जबरदस्त त्रासदी से जूझ रहे इटली का बॉलीवुड से गहरा नाता है। दुनियाभर में अपनी टेस्‍टी डिशेज और फैशन के लिए फेमस इटली की खूबसूरती हमेशा से बॉलीवुड के निर्देशकों को अपनी ओर खींचती रही है। रामानंद सागर से लेकर साजिद खान तक ढेरों बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक यहां आते रहे हैं। इतिहास को बयां करतीं पुरानी इमारतें और रूमानियत से भरपूर समंदर की लहरें यहां की शानदार लोकेशंस में शामिल हैं।

ramayana

रामायण: एक सीरियल जिसके चलते 'लॉकडाउन' हो जाता था पूरा देश

27 March 2020

देश में लॉकडाउन के चलते सभी लोग अपने घरों में हैं। 21 दिन की अवधि लोगों को अपने घरों में रहकर ही गुजारनी है। इस दौरान घरों में मनोरंजन का एकमात्र साधन टेलीविजन और इंटरनेट ही बचा है। लोग घरों में बोर न हों इसके लिए सरकार ने रामायण का फिर से टेलीविजन पर प्रसारण का निर्णय लिया है। कल यानी 28 मार्च को एक समय लोकप्रियता के सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाले इस टेलीविजन शो का फिर से प्रसारण शुरू हो जाएगा। आइए हम आपको अपने समय के इस सबसे लोकप्रिय सीरियल के फ्लैशबैक में ले चलते हैं।

amitabh bachchan warns people by sharing video covid 19

कोरोना से बचे रहना है तो अमिताभ के इस विडिओ को जरूर देंखे

26 March 2020

कोरोना से बचाव करने के लिए लगातार सरकारें निर्देश दे रही हैं और लोगों से ये अपील कर रही हैं कि वो अपना बचाव करें। घरों से बाहर न निकलें और अपने हाथ को बार-बार धोते रहें। सरकार के इस अभियान में कई सेलिब्रेटी और क्रिकेटर भी साथ हैं जो लोगों को सरकार की बात मानने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इसी कड़ी में अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर द लैंसट की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि घरों, बाजारों, दुकानों और गली-मोहल्लों में मंडराती हुई मक्खियां भी कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलाने का काम कर सकती हैं। इसलिए हमें चाहिए कि हम सभी कोविड-19 से लड़ने के लिए उसी तरह से एक जन आंदोलन बनाएं, जैसा हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन चलाया था।"बिगबी ने ट्विटर पर एक वीडियो भी डाला और उसके साथ ये जानकारी दी। इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रिट्वीट भी किया है।

kanika kapoor

जानिए कौन हैं कनिका कपूर? जो आज हेटर्स के निशाने पर हैं

20 March 2020

'बेबी डॉल मैं सोने दी' और 'चिटिया कलाइयां' जैसे सुपर डुपर डॉसिंग सॉन्‍ग्‍स गाकर लाखों दिलों पर राज करने वाली फेमस सिंगर कनिका कपूर अपनी लापरवाही के कारण लखनऊ से द‍िल्‍ली तक कोरोना का डर फैलाने की आरोपी बन चुकी हैं। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से इलाज करा रहीं कनिका कपूर पिछले लगभग आठ वर्षों से बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स में गिनी जाती रही हैं। मगर, उनकी लापरवाही ने उनके फैंस को ही निराश नहीं किया बल्कि सैकड़ों लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल दिया। 

sara ali khan

बनारस की गलियों में रिपोर्टिंग करती नजर आईं सारा, पब्लिक को नहीं हुआ यकीन

16 March 2020

फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान रविवार को बनारस की गलियों में चहलकदमी करती दिखीं। गले में माला डाले और माथे पर चंदन का टीका लगाए सारा अपनी मां अमृता सिंह के साथ नजर आईं। उन्होंने गंगा पूजा और आरती में भी हिस्सा लिया। सारा ने इसका वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया। 

mohanlal

अमिताभ और चिरंजीवी के बाद अब मोहनलाल करेंगे फ‍िरंगियों से मुकाबला

14 March 2020

मिलेनियम स्‍टार अमिताभ बच्‍चन और मेगा स्‍टार चिरंजीवी के बाद अब साउथ के सुपर स्‍टार मोहनलाल भी पर्दे पर फ‍िरंगियों से मुकाबला करते दिखेंगे। प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित मलयालम मूवी 'मरक्‍कार: अरब सागर का शेर' बनकर रिलीज के लिए तैयार है। फ‍िल्‍म में मोहनलाल 16वीं शताब्‍दी में पुर्तगालियों से मुकाबला करने वाले महान क्रांतिकारी कुन्‍याली का किरदार निभा रहे हैं। उनके साथ सुनील शेट्टी, अर्जुन, प्रभु मुख्‍य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। एक्‍शन सींस से भरपूर ट्रेलर देखकर आपको वर्ष 2018 में आई अमिताभ व आमिर की 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' और वर्ष 2019 में रिलीज चिरंजीव की 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' की याद आ जाएगी।

sooryavanshi

अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' पर छाया कोरोना का साया, रिलीज डेट टली

13 March 2020

'सिंबा' के बाद 'सूर्यवंशी' का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बुरी खबर है। कोरोना को डब्‍ल्‍यूएचओ द्वारा महामारी घोषित करने के बाद इसकी रिलीज 24 मार्च से टाल दी गई है। अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की मुख्‍य भूमिका वाली 'सूर्यवंशी' के ट्रेलर के आने के बाद से ही उनके प्रशंसक मूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ट्रेलर में रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार के साथ 'सिंघम' अजय देवगन और 'सिंबा' रणवीर सिंह को भी इसमें एक्‍शन करते देखकर इसे सिंघम और सिंबा से आगे की कड़ी माना जा रहा है। फिल्म में प्रमुख भूमिका निभा रहे अक्षय कुमार ने इसकी रिलीज डेट टलने की सूचना अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट के जरिए दी है।

female directors

महिला दिवस: पर्दे के पीछे इन महिलाओं ने लहराया अपना परचम

07 March 2020

एक दौर था जब बॉलीवुड में अभिनेत्रियों का शादी के बाद करियर खत्म माना जाता था लेकिन आज तमाम ऐसी एक्ट्रेस हैं जो शादी और बच्चों के बाद भी इंडस्ट्री में अच्छी पकड़ बनाए हैं। अब वो दौर भी गया जब हीरो सिर्फ एक्ट्रेस ही बनते थे और उनके बिना कोई फिल्म पूरी नहीं हो सकती थी। इस धारणा को भी कई फिल्मों ने बदल दिया है। पूरा बॉलीवुड समय के साथ बदल गया अब सिर्फ पुरूष ही निर्देशक नहीं हैं बल्कि कई महिलाएं भी फिल्ममेकर्स हैं। इस महिला दिवस आइए जानते हैं ऐसी ही महिला निर्देशकों के बारे में जिन्होंने इस लीक से हटकर पूरे बॉलीवुड को एक नया नजरिा दिया। 

rangoli chandel

रंगोली ने पीएम मोदी के सोशल मीडिया के लिए इन महिलाओं को किया नॉमिनेट

04 March 2020

कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल अक्सर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं। वो हर मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं। अब उन्होंने महिला दिवस पर कुछ ऐसे सिलेब्स को नॉमिनेट किया है जो उनकी नजर में पीएम मोदी के सोशल मीडिया हैंडल्स लेने की हकदार हैं।बता दें कि महिला दिवस से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से प्रेरणा देने वाली महिलाओं के लिए एक संदेश लिखा था कि वे उनका सोशल मीडिया हैंडल ले सकती हैं। उसके बाद ही रंगोली चंदेल ने कुछ महिलाओं को नॉमिनेट किया। उन्होंने महिला दिवस पर प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल लेने के लिए जोया अख्तर, अश्विनी अय्यर तिवारी मेघना गुलजार और कंगना रनौत का नाम दिया है। उन्होंने लिखा, मैं @ZoyaAkhtarOff @meghnagulzar और Kangana Ranaut को प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर हैंडल लेने के लिए नॉमिनेट करती हूं। उन्होंने ये भी लिखा कि डियर सर इंडस्ट्री को ऐक्ट्रेसस की जरूरत है लेकिन इंडस्ट्री को महिला डायरेक्टर्स और राइटर्स की जरूरत नहीं है।

thappad

जानिए तापसी पन्नू की थप्पड़ का बॉक्स ऑफिस पर क्या पड़ा असर

29 February 2020

तापसी पन्नू की फिल्म थप्पड़ रिलीज हो गई है और पहले दिन ही इसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर लिया है। थप्पड़ रिलीज से पहले ही काफी चर्चा में रही है और इसने कई ऐसे सवाल खड़े किए जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। 'थप्पड़' को फिल्म समीक्षकों ने भी अच्छी रेटिंग दी है। फिल्म ने पहले दिन ही अनुमान के मुताबिक तीन करोड़ का कलेक्शन किया है।  फिल्म को वीकेंड पर भी फायदा मिलेगा और कलेक्शन में उछाल आ सकता है। इसका पहले दिन का कलेक्शन कंगना रनौत की फिल्म 'पंगा' से ज्यादा रही है। थप्पड़' फिल्म का बजट 22 करोड़ है और इसे भारत में 2300 से ज्यादा और ओवरसीज में 400 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म में तापसी पन्नू की ऐक्टिंग को काफी सराहा जा रहा है। 'थप्पड़' फिल्म में तापसी पन्नू के अलावा पवैल गुलाटी, माया सराओ, रत्ना पाठक, तनवी आजमी, कुमुद मिश्रा, गीतिका वैद्य, राम कपूर और दीया मिर्जा हैं। इसका निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। 

सोसाइटी से

अन्य खबरें

new zealand team

वनडे में क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड ने टेस्ट के लिए घोषित की टीम

पढ़िए, क्यों राहुल की वजह से पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे मनमोहन

पराली की समस्या का इन युवाओं ने ढूंढा हल, बना रहे यह सामान

अनुच्छेद 370 के बारे में वह सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है

सुषमा स्वराज का निधन, अचानक मृत्यु से पूरे देश में उठी शोक की लहर

सब्सक्राइब न्यूज़लेटर