किसी जमाने में राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने इस बार विरासत टैक्स पर बयान देकर कांग्रेस को फंसा दिया है। पित्रोदा बार-बार अपने बयानों के चलते कांग्रेस को असहज कर देते हैं और फिर कांग्रेस को उनके बयानों पर सफाई देनी पड़ जारी है। इस बार भी वही हुआ लेकिन बीजेपी ने उनके बयान को लपक लिया और हमलावर हो गई। ऐसा भी संभव है कि चुनावी समर में पीएम मोदी भी उनके बयान का जिक्र करके हमला बोल सकते हैं। असल में सैम पित्रोदा ने कहा है कि सर्वे से पता लगाया जाना चाहिए कि किसके पास कितनी संपत्ति है और फिर विरासत टैक्स लगना चाहिए।

इसी साल जनवरी में उन्होंने कहा था एक बार जब राजीव गांधी ने लगातार पांच हजार लोगों से हाथ मिलाया तो उनकी हथेली से खून बहने लगा था। पित्रोदा ने यह भी कहा कि वे सभी लोग गांवों के थे और उनमें से ज्यादातर खुरदरी त्वचा वाले मेहनत वाले लोग थे। उन्होंने बताया कि इसके बाद राजीव गांधी की हथेली से खून बहने लगा। उनके इस बयान पर भी बवाल मचा था।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.