Posted by: Ashutosh Ojha Last updated on : April 07, 2020

लॉकडाउन के बीच केरल के बिज़नसमैन का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों को देगा 25% अधिक सैलरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जनता सम्बोधन के बाद पूरा देश कोरोना से लड़ने के लिए अपने अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन कर रहा है। लॉक डाउन की वजह से पूरे देश की लगभग सभी प्राइवेट और सरकारी काम करने वाली संस्थाएं बंद है। जिसका सीधा असर लोगों की आमदनी पर पड़ता दिख रहा है। कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को लंबी छुट्टी पर भेज भी दिया है। साथ ही कईयों को अब अपने रोजगार के खोने का भी डर सता रहा है। 
लेकिन इसी बीच केरल से एक अच्छी खबर सामने आई है। केरल की बॉबी चेम्मनूर ग्रुप ने अपने कर्मचारियों को आर्थिक मदद देने के लिए उनका वेतन 25 फीसदी बढ़ाने का यह फैसला किया है। बॉबी चेम्मनूर ग्रुप की योजना के अनुसार शुरुआती चरणों में ज्वैलरी सेक्टर के कर्मचारियों की 25 फीसदी सैलरी बढ़ाई जा सकती है।

लखनऊ के मिलिंद राज ने बनाया 'एंटी कोरोना ड्रोन', ऐसा करेगा काम 

बॉबी चेम्मनूर ने कहा कि कंपनी से जुड़े पांच लाख कर्मचारियों में कई ऐसे हैं जो कमीशन के आधार पर काम करते हैं। कंपनी के माइक्रोफाइनेंस कारोबार से कम से कम 70,000 महिलाएं जुड़ी हैं। यह एक संयुक्त उद्यम है, ऐसे में उन्हें भी वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा। बॉबी चेम्मनूर इंटरनेशनल ग्रुप के एचआर हेड राजन मेनन ने कहा कि वेतन में यह वृद्धि कंपनी के कर्मचारियों की प्रतिबद्धता और सेवा के लिए पुरस्कृत करने के हिसाब से की गयी है।
मेनन ने कहा, "आर्थिक संकट के दौर में कंपनी से जुड़े रहने के लिए और उनके परिवार को आर्थिक सहयोग देने के मकसद से वेतन में वृद्धि की जा रही है।" कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन को देखते हुए कंपनी के कई कर्मचारियों की घर से काम करने की सुविधा को बढ़ाने का फैसला किया गया है।

खुशखबरी: रैपिड एंटीबॉडी टेस्टिंग किट से आसान होगी संदिग्धों की जांच 
केरल की यह कंपनी ज्वैलरी सेक्टर के अलावा फाइनेंस, रिजॉर्ट टूर एंड ट्रेवल्स जैसे कारोबार में भी कार्यरत है। कंपनी के चेयरमैन बॉबी चेम्मनूर ने कहा, "मुझे अपनी कंपनी में काम करने वाले पांच लाख कर्मचारियों पर गर्व है। जो एक्टिव पार्टनर की तरह काम करते हुए कंपनी की विभिन्न शाखाओं की ग्रोथ और डेवलपमेंट में अपना योगदान देते हैं।"