Posted by: Team IndiaWave Last updated on : March 05, 2019

आज दूसरे वनडे में आस्ट्रेलिया पर इस तरह रहेगा दबाव

टीम इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला जाएगा। पहले वनडे को शानदार तरीके से जीतने के बाद टीम इंडिया मैच में बढ़त कायम करना चाहेगी। मैच में टीम इंडिया आस्ट्रेलिया से बेहतर स्थिति में रह सकती है। टीम के बल्लेबाज फॉर्म में आ चुके हैं। शिखर धवन को लेकर थोड़ा दबाव हो सकता है। वहीं आस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल टीम इंडिया के लिए खतरा बने हुए हैं।

यह खबर भी पढ़ें- ISSF World Cup 2019: अपूर्वी चंदेला ने गोल्ड पर साधा निशाना

विजय शंकर की जगह ऋषभ को मौका

टीम में कुछ परिवर्तन भी देखने को मिल सकते हैं। ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह पर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। विजय पहले मैच में प्रभावित नहीं कर सके थे। उनकी गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई थी। गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह और मुहम्मद शमी करेंगे। इसके साथ ही केएल राहुल को भी बाहर बैठाया जा सकता है। वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के मैच में बने रहने की संभावना है। पहले मैच में शिखर धवन बगैर खाता खोले आउट हो गए थे। इसके साथ ही जडेजा को भी अंतिम टीम में शामिल किया जा सकता है।

बल्लेबाजों ने किया था अच्छा प्रदर्शन

02 फरवरी को हुए सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। इस मैच गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को 236 रनों पर समेट दिया था। यह जीत इसलिए भी खास होगी क्योंकि टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 02 टी-20 सीरीज हारी हैं। इस वजह से उसके आत्मविश्वास में कमी आ गई थी। हालांकि मैच की शुरुआत में शिखर धवन के बिना खाता खोले आउट होने से लगने लगा था कि वनडे सीरीज का पहला मैच भी भारत के हाथ से निकल सकता है।

यह खबर भी पढ़ें- बीसीसीआई का ऐलान, अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेंगे अभिनंदन!

04 बल्लेबाज फॉर्म में आए

मैच की बात करें तो इसमें रोहित शर्मा (37), विराट कोहली (44), महेन्द्र सिंह धोनी (59), केदार जाधव (81) ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। एक साथ 04 बल्लेबाजों का फॉर्म में आना अच्छे संकेत हैं। अभी टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 04 और वनडे मैच खेलने हैं। इसके बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा और टीम के खिलाड़ी वहां व्यस्त हो जाएंगे। अगर टीम इंडिया इस वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीत लेती है तो यह जीत उसके लिए वर्ल्ड कप में काफी मनोवैज्ञानिक असर डालेगी। खासकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया को असानी होगी।

यह खबर भी पढ़ें- दूसरे वनडे में टीम इंडिया को मिलेगा यह मनोवैज्ञानिक लाभ

यह रहेगी टीम

इंडिया- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत, यजुवेंद्र चहल, विजय शंकर, रवीन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव।

आस्ट्रेलिया- उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिश, आरोन फिंच, मार्कस स्टोइनिश, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेस मैक्सवेल, एलेक्स कैरे, नाथन कॉउटलर, पैट कमिंस, जेसन, बेरेनडॉर्फ, एडम जैम्पा।