हिलेरी को हराकर अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार

फोटो: Twitter @EricTrump 11h

चमका गोल्ड का कारोबार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक फैसले से सोने ने अपनी चमक वापस पा ली है। कालाधन खत्म करने के लिए पीएम मोदी के फैसले और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की बढ़त से सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया है। बुधवार को गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड के कारोबार के दौरान 3 फीसदी तक बढ़त देखने को मिली। ग्लोबल इक्विटी मार्केट में तेज गिरावट की वजह से इन्वेस्टर्स ने सोने में इन्वेस्टमेंट बढ़ा दिया है। एचडीएफसी गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड 3 फीसदी बढ़कर 2900 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है। फिलहाल सोना 4 फीसदी की तेजी के साथ 30,900 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

मोदी सरकार ने बंद किए 500 और 1000 रुपये के नोट

8 नवंबर 2016 की रात 12 बजे से वर्तमान में जारी 500 रुपए और एक हजार रुपए के करंसी नोट लीगल टेंडर नहीं रहेंगे। यानी ये मुद्राएं कानून अमान्य होंगी। भ्रष्टाचार, कालेधन और जाली नोट के कारोबार में लिप्ट देशविरोधी और समाजविरोधी तत्वों के पास मौजूद हजार और पांच सौ रुपए के नोट कागज के एक टुकड़े के समान रह जाएंगे। ऐसे नागरिक जो संपत्ति मेहनत और ईमानदारी से कमा रहे हैं, उनके हितों और हक की पूरी रक्षा की जाएगी। 100, 50, 20, 10, 5, 2, 1 रुपए के नोट और सिक्कों पर कोई रोक नहीं है।

अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार

अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए डेमोक्रेट की हिलेरी क्लिंटन को 218 के मुकाबले 276 वोटों से हरा दिया है। हालांकि व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी भी उम्मीदवार को 270 वोटों की ही जरूरत थी।

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FrealDonaldTrump%2Fstatus%2F796182637622816768): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

BCCI को फंड जारी करने के लिए SC से मिली छूट

बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने बीसीसीआई को राजकोट टेस्ट के लिए 58.66 लाख रुपये जारी करने की छूट दे दी है। राजकोट में बुधवार से पहला टेस्ट खेला जाएगा। लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें लागू नहीं होने की वजह से कोर्ट ने फंड जारी करने पर रोक लगा दी थी।

कमेंट्स लिखें