भारतीय महिला हॉकी टीम के नाम एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब

J-K: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर

पाकिस्तान सेना ने जम्मू के पूंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) स्थित भारतीय चौकियों पर रविवार को एक बार फिर गोलाबारी शुरू कर दी। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने इलाके में शनिवार देर रात करीब 2 बजे से नागरिक और सुरक्षा यूनिटों को निशाना बनाकर चार जगहों पर बिना किसी कारण गोलाबारी की।

खरना संपन्न, आज डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य

लोक आस्था का महापर्व छठ बिहार समेत पूरे भारत में मनाया जा रहा है। शुक्रवार को खरना का प्रसाद ग्रहण किया गया, खरना के दिन शाम को गुड़ का खीर खाने का बड़ा महत्व है। खरना को व्रतियों के आत्मिक और शारीरिक शुद्धिकरण के रूप में देखा जाता है। अब रविवार को शाम में नदी-तालाब के किनारे डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा, उसके बाद अगले दिन यानी सोमवार सुबह को उगते हुए सूर्य देवता को जल दिया जाएगा. इसके साथ ही छठ पूजा का समापन हो जाता है।

दिल्ली में जहरीली धुंध पर आज प्रदर्शन

दीपावली में छूटने वाले पटाखों से होने वाले प्रदूषण ने पूरी दिल्ली को अपने चपेट में ले लिया है। पूरी दिल्ली और आसपास के इलाके में स्मॉग का कहर है। प्रदूषण पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार ने इसे 'इमरजेंसी' करार दिया है। सोमवार को दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों (यूपी, हरियाणा और पंजाब) के पर्यावरण मंत्रियों की मीटिंग बुलाई है, जबकि दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने आज अपने घर पर कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई है। वहीं, प्रदूषण से निपटने में दिल्ली सरकार की लापरवाही को लेकर आज जंतर-मंतर पर बच्चे और लोग प्रदर्शन करेंगे।

ट्रम्प की रैली में पहुंचा बंदूकधारी

अमेरिकी प्रेशिडेंशियल इलेक्शन में कैम्पेन आखिरी दौर में है। इस बीच शनिवार (भारतीय वक्त के मुताबिक रविवार तड़के) को रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में हंगामा हो गया। नेवादा में अपनी स्पीच छोड़कर ट्रम्प को जाना पड़ा। उन्हें सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने रैली से किसी तरह निकाला। वहां मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि किसी ने कहा- ''उसके पास गन है।'' इसके बाद भगदड़ की नौबत आ गई। कुछ वेस्टर्न मीडिया इसे ट्रम्प की हत्या की साजिश से भी जोड़कर देख रहे हैं। बता दें कि दो दिन बाद अमेरिका में इलेक्सन है।

'BCCI को मान लेनी चाहिए लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को लोढ़ा समिति की प्रशासन, नियंत्रण, वित्त और चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी 80 से 85 फीसदी सिफारिशें मान लेनी चाहिए। 'लोढ़ा समिति की 80 से 85 फीसदी सिफारिशें मान लेनी चाहिए, लेकिन शेष 15 फीसदी सिफारिशों पर व्यावहारिक दिक्कतों के चलते समस्या खड़ी हो सकती है।'

भारतीय महिला हॉकी टीम के नाम एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को चीन को 2-1 से हराकर एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब पहली बार अपने नाम कर लिया है। भारत ने अंतिम मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए विजयी गोल दागा। मैच का पहला गोल भारत ने किया। लगातार आक्रामण कर रही भारतीय टीम को 13वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला।

कमेंट्स लिखें