जयललिता को लाखों लोग दे रहे हैं श्रद्धांजलि

PHOTO: Twitter@ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयललिता को श्रद्धांजलि दी

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F806049852282933248): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

राष्ट्रपति का विमान दिल्ली वापस लौटा

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को चेन्नई ले जा रहे भारतीय वायुसेना के एक विमान को तकनीकी खराबी के कारण मंगलवार को वापस दिल्ली लौटना पड़ा। राष्ट्रपति भवन के एक अधिकारी ने कहा, "एक तकनीकी खराबी के कारण विमान लौट आया है। यह शीघ्र उड़ान भरेगा।

तमिल फिल्म उद्योग ने जयललिता के निधन पर शोक जताया

 तमिल फिल्म उद्योग की हस्तियों ने अभिनेत्री से नेता बनी जे.जयललिता के निधन पर गहरा शोक जताया है। जयललिता का सोमवार देर रात 68 साल की आयु में निधन हो गया था। मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने उन्हें बहादुर बेटी के रूप में याद किया। रजनीकांत ने ट्वीट कर कहा, "न सिर्फ तमिलनाडु बल्कि पूरे भारत ने एक बहादुर बेटी को खो दिया है। उनकी अत्मा को शांति मिले।" बुल्गारिया में अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग कर रहे अभिनेता अजीत कुमार ने अपने बयान में कहा, "उन्होंने कई लड़ाइयां लड़ीं और हमारे समय के नेताओं के बीच ऊंचे कद के साथ खड़ी हुई। मैं सर्वशक्तिमान ईश्वर से दुख की इस घड़ी में हम सबको सहनशक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।" 

जयललिता को श्रद्धांजलि देने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में मंगलवार को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता को श्रद्धांजलि दी गई, जिसके बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। जयललिता का सोमवार रात को चेन्नई में निधन हो गया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सभापति हामिद अंसारी ने जयललिता के लिए शोक संदेश पढ़ा। सदन में दो मिनट का मौन रखा गया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

पन्नीरसेल्वम ने ली तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ

तमिलनाडु की दिवगंत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद वित्त मंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जयललिता के निधन के कुछ ही घंटों के भीतर पन्नीरसेल्वम को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के विधायक दल का नेता चुना गया। उन्हें बाद में राज्यपाल सी.विद्यासागर राव ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पन्नीरसेल्वम तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं।

जयललिता को लाखों लोग दे रहे श्रद्धांजलि

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन पर देशभर में लोग सदमे में हैं। उन्हें आम आदमी से लेकर नेता और अभिनेता सभी श्रद्धांजलि देने के लिए जुटे हैं। जयललिता का सोमवार रात 11.30 बजे अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था। वह 22 सितंबर से अस्पताल में भर्ती थी। जयललिता के पार्थिव शरीर को मंगलवार को पोएस गार्डन ले जाया गया।

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F805985871463727104): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

चीन खदान दुर्घटना में 11 खननकर्मी फंसे

चीन के हुबेई प्रांत में कोयला खदान में विस्फोट की घटना में 11 खननकर्मी अंदर फंसे हुए हैं। एन्शी तुजिया और मियाो स्वायत्त प्रांत के बाडोंग काउंटी की शिन्जिया कोयला खदान में सोमवार रात को यह दुर्घटना हुई थी। 

पेरिस में वायु प्रदूषण कम करने के लिए यातायात नियंत्रण

फ्रांस प्रशासन ने वायु प्रदूषण के उच्चतम स्तर के मद्देनजर पेरिस और उसके उपनगरों में छह दिसंबर को वाहनों को नियंत्रित रूप से चलाने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पेरिस की मेयर हिडाल्गो ने सोमवार को कहा कि मंगलवार को सम संख्या वाली कारें, इलैक्ट्रिक या हाइब्रिड वाहन और तीन से अधिक लोगों को ले जा रहे वाहनों को ही चलने की अनुमति दी जाएगी, जबकि सार्वजनिक वाहन दिन भर चलेंगे।

मुंबई: चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम ने अभ्यास किया

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F806031500256768000): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

16 दिसंबर को दिल्ली में रहेंगे टेनिस दिग्गज बोरिस बेकर

 टेनिस के महान खिलाड़ी बोरिस बेकर 16 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी में अपने नाम के जूतों के संग्रह का उद्घाटन करेंगे। खेल के उत्पाद बनाने वाली कंपनी प्यूमा ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। कंपनी ने अपने बयान में कहा है, "यह जूतों का सीमित संग्रह होगा जोकि भारत में पहली बार आएगा।" इसके बाद 17 दिसंबर को बेकर और उनके बेटे नोहा कोलकाता के लिए रवाना होंगे। कोलकाता में यह दोनों 25के मैराथन से पहले होने वाले संवाददाता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

बांग्लादेश टीम में चोटिल शाहिद की जगह रुबेल

न्यूजीलैंड दौरे से पहले आस्ट्रेलिया में होने वाले अभ्यास शिविर के लिए तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को चोटिल मोहम्मद शहिद की जगह बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश ने शिविर के लिए सोमवार को संभावित टीम की घोषणा की। वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम के मुताबिक, सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई श्रृंखला के दो मैचों के बाद रुबेल को टीम से बाहर कर दिया गया था। 

कमेंट्स लिखें