मोहाली टेस्ट : अश्विन ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला

PHOTO: Twitter@BCCI

सिद्धू की पत्नी और परगट सिंह कांग्रेस में शामिल

क्रिकेटर से राजनेता नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और हॉकी के पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी परगट सिंह कांग्रेस पार्टी में विधिवत शामिल हो गए। दोनों नेताओं ने यहां सोमवार को घोषणा की। गत सप्ताह परगट और कौर ने राजनीतिक सौदा पक्का करने के लिए कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की थी। बाद में दोनों ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की और उनके पार्टी में शामिल होने की औपचारिकताओं पर चर्चा की। अगले साल के शुरू में पंजाब विधानसभा के चुनाव होने की संभावना है। परगट और कौर के पार्टी में शामिल होने की घोषणा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष की गई जिनमें पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी शामिल थे।

पटना में नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने निकाली रैली

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F803096808142450688): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

सेना ने नियंत्रण रेखा पर मुंहतोड़ जवाब दिया : पर्रिकर

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों ने सीमा पार से चल रही आक्रामक गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब दिया है, चाहे वह नियंत्रण रेखा के पार से गोलीबारी हो या किसी सैनिक के शव को विकृत करने का मामला। पर्रिकर ने यह भी कहा कि सशस्त्र बल ऐसी कार्रवाइयों का जवाब देने में सक्षम है तो सिर्फ इसलिए कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने उन्हें माकूल जवाब देने की आजादी दे रखी है। उन्होंने कहा, "पिछले दो वर्षो में मैंने जो किया, वह यह कि मैंने अपने सशस्त्र बलों से कहा कि यदि कोई आप पर हमला करता है तो आप माकूल जवाब देने के लिए स्वतंत्र हैं।"

पंजाब: जेल से फरार आतंकवादी मिंटू गिरफ्तार

पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस की विशेष अपराध शाखा ने एक संयुक्त अभियान के तहत सोमवार सुबह खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी रविवार को पंजाब की अतिसुरक्षित नाभा जेल तोड़कर दो आतंकवादियों और चार गैंगस्टर्स के फरार होने के 24 घंटे के भीतर हुई है। हथियार बंद लोगों ने जेल पर हमला कर कैदियों को फरार होने में मदद की थी।

भारत बंद का कोई खास असर नहीं, पार्टियों में मतभेद

केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी फैसले के बाद विपक्ष ने सोमवार (28 नवंबर) को भारत बंद का ऐलान किया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे। सभी विपक्षी दल पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ हैं और फैसले को वापस लेने की मांग कर रही है। भारत बंद के तहत बिहार के दरभंगा में सीपीआई (एमएल) ने ट्रेन रोक दिया और प्रदर्शन करने लगे। जबकि नोटबंदी के खिलाफ आज केरल में राज्‍यव्‍यापी हड़ताल होगी। राज्‍य में सत्‍ताधारी सीपीएम ने फैसला लिया है कि हड़ताल के दौरान बैं‍क, शादियां, अस्‍पताल, दूध और अखबार विक्रेताओं को छूट रहेगी।

नेपाल में भूकंप के झटके

सोमवार तड़के करीब 5.20 बजे नेपाल की राजधानी काठमांडू और अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई। भूकंप के डर से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके पूर्वोत्तर भारत में भी महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र काठमांडू के पास रामेचाप जिले की सीमा के नजदीक सोलुखुंबू में दर्ज किया गया। हालांकि, इससे किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

मोहाली टेस्ट : अश्विन ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला

आर. अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने मोहाली में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में 78 रनों पर चार विकेट चटका डाले हैं। दिन की समाप्ति तक जोए रूट (36) क्रीज पर डटे हुए हैं जबकि गारेथ बैटी को अभी खाता खोलना बाकी है। मेहमान टीम अभी भी भारत से 56 रन पीछे है। सोमवार को अपने दूसरे दिन के स्कोर 216 रनों पर छह विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम को रविंद्र जडेजा (90) और जयंत यादव (55) ने पहली पारी में 417 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही भारत ने पहली पारी के आधार पर 134 रनों की बढ़त ले ली थी।

INDvsENG: अपने पहले शतक से चूके जडेजा, 90 रन बनाकर आउट

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FBCCI%2Fstatus%2F803135559204040704): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

INDvsENG: आर. अश्विन 72 रन बनाकर हुए आउट

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FBCCI%2Fstatus%2F803095171831238656): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

बैडमिंटन : हांगकांग ओपन फाइनल में सिंधु हारीं

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पी. वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी समीर वर्मा रविवार को यहां जारी योनेक्स सनराइज हांगकांग ओपन सुपरसीरीज में अपने-अपने फाइनल मुकाबले में हार गए। रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु को हांगकांग कोलोजियम-1 में हुए महिला एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले में चीनी ताइपे की ताए जू यिंग ने 21-15, 21-17 से हराया। सिंधु को 41 मिनट तक चले मुकाबले में हराने वाली ताए ने सेमीफाइनल में विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी स्पेन की केरोलिना मारिन को हराया था।

INDvsENG: भारत ने पहली पारी में बनाए 417 रन, 134 की लीड

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FBCCI%2Fstatus%2F803150986516852736): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

कमेंट्स लिखें