बौखलाए PAK ने सुरजीत सिंह को देश छोड़ने को कहा

बौखलाया पाकिस्तान, सुरजीत सिंह को PAK छोड़ने को कहा

भारत ने पाकिस्तानी जासूस पाक उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर को देश छोड़ने का आदेश दिया है। इस पर पाकिस्तान सरकार ने भी एक भारतीय अधिकारी को देश छोड़ने को कहा है। इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में तैनात अधिकारी सुरजीत सिंह को पाकिस्तान की सरकार ने देश छोड़ देने को कहा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया, जिसमें भारतीय उच्चायुक्त को बताया गया है कि, पाकिस्तान सरकार ने सुरजीत सिंह को अयोग्य घोषित किया है।

ब्रिटिश पीएम बोलीं, कश्मीर पर पुराने रुख में बदलाव नहीं

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने कहा है कि कश्मीर को लेकर ब्रिटेन के रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह भारत और पाकिस्तान के बीच का  द्विपक्षीय मुद्दा है जिसे उन्हें ही आपस में सुलझाना चाहिए। पाकिस्तान में जन्मीं लेबर पार्टी की सांसद यास्मीन कुरैशी ने प्रधानमंत्री के साप्ताहिक प्रश्न सत्र के दौरान हाउस ऑफ कॉमन्स में यह मुद्दा उठाया था। यास्मीन ने पूछा कि क्या टेरेसा की अगले महीने की भारत यात्रा के दौरान कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की जाएगी?

चीन में जिनपिंग को विशिष्ट पद, मिला माओ जैसा दर्जा

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने अपनी अगली कांग्रेस से पहले राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पार्टी में विशिष्ट स्थान देकर उनके अधिकार को और बढ़ा दिया है। पार्टी के प्रमुख नेताओं की चार दिन की बैठक के बाद जारी एक वक्तव्य में शी जिनपिंग को पार्टी में विशिष्ट स्थान देने की घोषणा की गई। वह पार्टी के अध्यक्ष भी हैं। शी जिनपिंग चीन के राष्ट्रपति के अतिरिक्त सेना के भी प्रमुख है।

कमेंट्स लिखें