INDvsENG: दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 246 रनों से हराया

फोटो: Twitter@BCCI

PAK ने बॉर्डर पर की फायरिंग, राजौरी में एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने रविवार रात बॉर्डर पर हेवी फायरिंग की। इसमें बीएसएफ का एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गया और तीन जवान जख्मी हो गए हैं। एक और जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। पिछले 24 घंटे से भी कम वक्त में पाकिस्तानी रेंजर्स ने तीसरी बार क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग की। भारत की तरफ से भी इसका माकूल जवाब दिया गया। 

कानपुर ट्रेन हादसाः मरने वालों की तादाद 133 हुई

कानपुर के पास हादसे का शिकार हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस की बोगियों में अभी भी कुछ लोग फंसे हुए हैं। सोमवार सुबह से ही NDRF की टीम फिर से रेस्क्यू में जुट गई है। क्रेन से बोगियों को हटाया जा रहा है। एक-दूसरे पर चढ़े डिब्बों को गैस कटर से काटा जा रहा है। इस बीच, हादसे में जान गंवाने वालों की तादाद 133 पहुंच गई है। बता दें कि कानपुर से करीब 100 किमी दूर पुखरायां में रविवार सुबह 3.15 बजे हादसा हुआ था।

रेल हादसे पर संसद में बयान देंगे सुरेश प्रभु

दुर्घटनाग्रस्त इंदौर-पटना एक्सप्रेस में अब तक मृतकों की संख्या 133 हो गई है, जबकि करीब 60 गंभीर रूप से घायल हैं और 150 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। पटरी में दरार की आशंका के चलते ट्रेन के उतरने की आशंका जताई जा रही है। वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु कानपुर ट्रेन हादसे पर सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा में बयान देंगे। बताया जा रहा है कि सुरेश प्रभु 12 बजे संसद में बयान दे सकते हैं।

पाकिस्तान जा रही फ्लाइट का टॉयलेट हुआ जाम

कनाडा के टोरंटो से लाहौर जा रही पीआईए की एक उड़ान का मार्ग बदलकर उसे मैनचेस्टर भेजा गया क्योंकि उसका शौचालय जाम हो गया। अज्ञात मुसाफिरों ने कोई ठोस चीज शौचालय में डाल दी थी। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन की उड़ान पीके 798 कल कनाडा के टोरंटो से पाकिस्तान के लाहौर जा रही थी, जब चालक दल ने इसका मार्ग बदलकर इसे लंदन के मैनचेस्टर ले जाने का फैसला किया। बोइंग 777-200 विमान करीब तीन घंटे तक खड़ा रहा और फिर इसने अपना सफर जारी रखा।

INDvsENG: दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 246 रनों से हराया

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम को सीरीज के दूसरे टेस्ट में 246 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली है। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को जीत के लिए 405 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम ने दिया था। जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी मैच के पांचवें दिन 158 रन ही बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा कप्तान एलिस्टर कुक ने 54 रन बनाए। 

कमेंट्स लिखें