कानपुर: पटरी से उतरी इंदौर-पटना एक्सप्रेस, 96 की मौत

फोटो: Twitter @ANI

पाकिस्तान से परमाणु हमले का खतरा बढ़ा

पूर्व विदेश सचिव शिवशंकर मेनन ने कहा है कि पाकिस्तान के परमाणु बम का इस्तेमाल करने का खतरा बेहद बढ़ गया है। इंडिया टुडे टेलीविजन के 'टू द प्वाइंट' कार्यक्रम में दिए इंटरव्यू में मेनन ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा विकसित किए गए छोटे परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की जिम्मेदारी युद्धक्षेत्र में निचले क्रम के अधिकारियों को सौंपी जाएगी, जो सेना में युवा अधिकारी होंगे और धार्मिक स्तर पर बेहद प्रेरित तथा कम से कम पेशेवर होंगे।

कानपुर: पटरी से उतरी इंदौर-पटना एक्सप्रेस, 96 की मौत

रविवार की सुबह इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन कानपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।  ट्रेन की 14 बोगी कानपुर के पास पुखरायां में पटरी से उतर गई। हादसे में अब तक 96 लोगों की मौत होने की सूचना है। जबकि इस हादसे में 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि 150 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार जबकि मामूली रूप से जख्मी लोगों को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे।

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F800218819700457473): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANINewsUP%2Fstatus%2F800215336557547521): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

पाकिस्तानी सेना ने किया भारतीय ड्रोन को गिराने का दावा

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक मानवरहित भारतीय ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है। पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज रिलेशंस के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने ट्वीट किया कि एक भारतीय मानवारहित ड्रोन को पाकिस्तानी समयानुसार शनिवार शाम 4.45 बजे रखचकरी सेक्टर में आगाही पोस्ट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने मार गिराया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को बाजवा ने कहा कि भारतीय ड्रोन ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया और 60 मीटर अंदर चला आया था, जिसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने उसे निशाना बनाया।

INDvsENG: दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को दिया 405 रनों का लक्ष्य

विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेल जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया की दूसरी पारी 204 रनों पर सिमट गई। पहली पारी की बढ़त के हिसाब से इंग्लैंड को 405 रनों का लक्ष्य मिला है। भारत की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा विराट कोहली ने 81 रन बनाए। जबकि अपना पहला टेस्ट खेल रहे जयंत यादव 27 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड और आदिल राशिद ने चार-चार विकेट लिए, वहीं जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FBCCI%2Fstatus%2F800223579954552832): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

कमेंट्स लिखें