भारत ने ध्वस्त की पाकिस्तान की 14 चौकियां

पाक उच्चायोग में हैं 16 और जासूस

भारत में जासूसी प्रकरण में पकड़े गए पाकिस्तानी उच्चायोग के निष्कासित कर्मचारी महमूद अख्तर ने उच्चायोग में 16 और ऐसे कर्मचारियों के नाम बताए हैं, जो पाक के लिए जासूसी में शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, अख्तर ने बताया कि ये कर्मचारी सेना और बीएसएफ की तैनाती के बारे गुप्त सूचना एकत्र करने वाले जासूसों के संपर्क में थे। बता दें कि भारत सरकार ने जासूसी के आरोप में पक़़डे गए अख्तर को देश से निष्कासित कर दिया है।

भारत ने ध्वस्त की पाकिस्तान की 14 चौकियां

पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी बस्तियों व चौकियों और नियंत्रण रेखा पर सांबा, जम्मू, पुंछ व राजौरी में मोर्टार बम दागे, जिसमें दस लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गये। सीमा पर पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग का बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ के अनुसार भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 14 सीमा पोस्ट तबाह हुए हैं। दो पाकिस्तानी रेंजर्स भी मारे गए हैं।

ट्रंप और हिलेरी के बीच कांटे की टक्कर

अमरीका में आठ नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए होनेवाले मतदान से पहले ओपिनियन पोल में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप और डेमोक्रैट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बीच कड़े मुकाबले की संभावना जताई जा रही है। एबीसी न्यूज़ के एक पोल में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन से एक प्रतिशत ज्यादा समर्थन हासिल करते नज़र आ रहे हैं।

मोदी ने पैरालम्पिक पदक विजेता दीपा को नकद पुरस्कार दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रियो पैरालम्पिक में रजत पदक जीतने वाली पैरा-एथलीट दीपा मलिक को चार करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रधानमंत्री ने हरियाणा की स्थापना के 50 साल पूरे होने पर आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान दीपा को सम्मानित किया।

कमेंट्स लिखें