पेट्रोल पंप पर डेबिट कार्ड से निकालें 2,000 रुपये

आज से केवल 2000 रुपये ही होंगे बैंक से एक्सचेंज

बाजार से 500 और 1000 के नोट वापस लिए जाने के फैसले से आम जनता को हो रही परेशानी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने कुछ और राहत देने की कोशिश की है। किसानों के अलावा उन परिवारों को छूट दी गई है, जिनके यहां शादी है। हालांकि, काउंटर पर नोट बदलने की सीमा को घटाकर 2000 रुपये कर दिया गया है।

नोटबंदी: हंगामेदार रहा संसद का पहला दिन

नोटबंदी के मामले पर सड़क से लेकर संसद तक सियासी हंगामा जारी है। गुरुवार को भी विपक्षी सदस्यों ने नियम 56 के तहत संसद में चर्चा कराने की मांग के साथ हंगामा किया और संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर नहीं चलने दी, सरकार इस मामले पर नियम 193 के तहत चर्चा को तैयार थी।

पेट्रोल पंप पर डेबिट कार्ड से निकालें 2,000 रुपये

नोटबंदी के बाद कैश के लिए बैंक और एटीएम की लंबी लाइन में लगने वालों के एक राहत भरी खबर है। अब आपको बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है और नजदीक के पेट्रोल पंप पर जाकर भी आप कैश निकाल सकते हैं। आपको सरकारी कंपनी के पेट्रोल पंप पर जाकर अपना डेबिट कार्ड स्वाइप करना होगा और 2,000 रुपये आपको मिल जाएंगे। हालांकि शुरुआती दौर में यह सुविधा देश भर के 2,500 पेट्रोल पंपों पर दी गई है, जहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की स्वाइप मशीनें उपलब्ध हैं।

पाक को डर भारत के साथ व्‍यापार कर सकता है चीन

चीन और पाकिस्‍तान के बीच व्‍यापार के लिए बने चाइना-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) को लेकर पाकिस्‍तान ने चिंता जताई है। उसकी चिंता यह है कि चीन कहीं इस कॉरिडोर का इस्‍तेमाल भारत के साथ व्‍यापार बढ़ाने के लिए करना शुरू न कर दे। पाकिस्‍तान के कई सांसदों ने सरकार को इस चिंता से अवगत कराया है।

INDvsENG: पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबजाी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर की पांचवीं बॉल पर ही स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत को पहला झटका दे दिया। गौतम गंभीर की जगह टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल बिना खाता खोले ब्रॉड की बॉल पर थर्ड स्लिप पर खड़े बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने मिलकर टीम इंडिया की इनिंग को संभाल लिया। जेम्स एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा (119) को विकेट के पीछे बेयरस्टॉ को हाथों कैच करा दिया। आउट होने से पहले पुजारा ने विराट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 61.4 ओवर में 226 रन की पार्टनरशिप की। दिन का खेल खत्म होने से 9 बॉल पहले अजिंक्य रहाणे (23) आउट हो गए। पहले दिन भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए थे।

कमेंट्स लिखें