विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की किडनी फेल

नोट बदलवाने के लिए ID की कॉपी की जरूरत नहीं

आरबीआई ने साफ किया है कि 500-1000 रुपए के पुराने नोट बदलवाने बैंक गए लोगों को अपनी आईडी की फोटोकॉपी नहीं देनी पड़ेगी। आरबीआई ने कहा है कि लोगों को बैंक में सिर्फ अपनी ऑरिजिनल आईडी दिखानी होगी।

नोटबंदी पर सरकार से 'अपने' भी नाराज

नोटबंदी पर विपक्ष का विरोध झेल रही मोदी सरकार को 'अपनों' की नाराजगी से भी दो चार होना पड़ रहा है। केंद्र और महाराष्ट्र में एनडीए की अहम साझेदार शिवसेना, इस मुद्दे पर मोदी सरकार के लिए किरकिरी का सबब बनती जा रही है। इतना ही नहीं, बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जब नोटबंदी के विरोध में राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगी, तो शिवसेना भी उनके साथ कदमताल करती नजर आएगी।

J-K: मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। आतंकियों के साथ ये मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर के सोपोर के मारवाल के जंगलों में हुआ। सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की तलाश जारी है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की किडनी फेल

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तबीयत बिगड़ गई है, उनकी किडनी फेल हो गई है। 7 नवंबर से एम्स में भर्ती सुषमा स्वराज का डायलिसिस किया जा रहा है। यह जानकारी खुद सुषमा ने ट्वीट कर दी है।

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FSushmaSwaraj%2Fstatus%2F798744535782166528): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

नेपाल के पीएम ने मोदी से लगाई नोट बदलने की गुहार

नोटबंदी के फैसले से पड़ोसी देश नेपाल में खासी बेचैनी है। नेपाल की बैंकों से लेकर उद्योगपति, व्यापारियों में 500 और 1000 के नोट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। नेपाली बैंक और नेपाली नागरिकों के पास रहे 500 और 1000 के पुराने नोट बदलने से इनकार करते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस पर अंतिम फैसले को लेकर भारत सरकार को चिट्ठी लिखी है।

नेपाल के रास्ते भारत में नकली नोट ठिकाने लगाने में जुटा ISI

500 और 1000 के नोट बंद करने पर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई नकली नोटों की लागत निकालने में जुटी है। इसके लिए आतंकी संगठनों, नकली नोटों के सप्लायर और एजेंटों को निर्देश दिए गए हैं। आईएसआई पहले से छपे नकली नोटों को भारत में ही खपाने में जुटा है।

टीम इंडिया में आरक्षण की मांग

बीजेपी सांसद उदित राज ने इंडियन क्रिकेट टीम में दलितों के लिए आरक्षण की मांग की है। सांसद ने कहा कि जिस तरह से साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम में सरकार ने पांच काले खिलाड़ियों के आरक्षण का प्रावधान कर रखा है, उसी तरह भारतीय क्रिकेट टीम में भी ऐसी व्यवस्था लागू करना चाहिए।

कमेंट्स लिखें