स्टिंग ऑपरेशन : राजनेता करा रहे कालेधन को सफेद

फोटो: aajtak.in

कालेधन को सफेद कराने को लेकर बड़ा खुलासा

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बहुत सारे नेता कथित रूप से भारी कमीशन लेकर कालेधन को सफेद करा रहे हैं। मंगलवार को एक टीवी चैनल के स्टिंग में इसका खुलासा हुआ है। विभिन्न राजनीतिक दलों के स्थानीय नेता कैमरे में अपने पार्टी कार्यालय में कालेधन को सफेद करने के लिए मोलभाव करते नजर आ रहे हैं। यह स्टिंग इंडिया टुडे टीवी चैनल ने किया है। मोलभाव करने वालों में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और जनता दल (यू) के नेता शामिल हैं। स्टिंग में दिखता है कि गाजियाबाद के नेता वीरेंद्र जाटव अपने पार्टी कार्यालय में बैठे हैं और करीब 35 से 40 प्रतिशत कमीशन लेने बात कर रहे हैं। जाटव एक वीडियो क्लिप में कहते दिख रहे हैं- "यह हाथों हाथ हो जाएगा। आप एक घंटे के अंदर नकदी ले सकते हैं।

'वरदा' तूफान से चेन्नई में तबाही

चेन्नई में तूफान 'वरदा' के दस्तक देने के एक दिन बाद मंगलवार को जब लोग सुबह उठे तो उन्हें एक अलग ही मंजर दिखाई दिया। हर जगह टूटे हुए पेड़ पड़े थे, जिनसे सड़कें बाधित थीं। यहां-वहां साइन बोर्ड और होर्डिग्स पड़े हुए थे। परिसरों की दीवारें क्षतिग्रस्त थीं। टूटे हुए पेड़ों के नीचे दबे वाहन थे, बिजली और दूध की आपूर्ति बाधित थी। रिहायशी कॉलोनियों में रहने वाले लोग तूफान वरदा से मची तबाही को देखकर दंग थे और परिसरों में टूटे पड़े पेड़, पौधों और टहनियों को उठा रहे थे। 

कोहरे के कारण 90 रेलगाड़ियां लेट, 38 रद्द

उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से हजारों यात्री यात्रा संबंधी परेशानी झेल रहे हैं। 90 रेलगाड़ियां तय समय से देरी से चल रही हैं, जबकि 38 रद्द कर दी गई हैं। उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस निर्धारित समय से 48 घंटे देरी से चल रही है, जबकि भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 22 घंटे की देरी से चल रही है। भुवनेश्वर-नई दिल्ली वीकली एक्सप्रेस 38 घंटे देर है।

बुरहान वानी के परिवार को मुआवजे का आदेश

जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने हिजबुल मुजाहिदीन के मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी के भाई की पिछले साल अप्रैल में रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के लिए उनके परिवार को चार लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। उनके पिता मुजफ्फर वानी ने हालांकि मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके बड़े बेटे खालिद की सुरक्षाबलों ने सुनियोजित तरीके से हत्या की। मुजफ्फर वानी पेशे से स्कूली शिक्षक हैं। पुलवामा जिले के उपायुक्त मुनीर उल इस्लाम ने सोमवार को एक अधिसूचना में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में मारे गए या घायल हुए लोगों के परिजनों को वित्तीय राहत प्रदान करने का आदेश दिया।

भारत बना रहा परमाणु पनडुब्बी : पाकिस्तान

पाकिस्तान की विदेश मामले की अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारत परमाणु पनडुब्बी का निर्माण कर रहा है। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, इस्लामाबाद में एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए तसनीम ने दावा किया कि भारत हर दिन परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा, "ऐसे हालात में पाकिस्तान के पास अपनी रक्षा के लिए तैयार रहने के सिवा और कोई रास्ता नहीं है।"तसनीम ने आगे कहा कि पाकिस्तान अपनी न्यूनतम निवारक क्षमता कायम रखे हुए है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय नेतृत्व के गैर जिम्मेदाराना बयान से क्षेत्रीय शांति को खतरा उत्पन्न हो गया है।

अफगानिस्तान में हवाई हमले में आईएस के 12 आतंकी ढेर

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएएनएस) के आतंकियों के गुट पर हवाई हमले में मंगलवार को 12 सशस्त्र आतंकी ढेर हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। सरकारी अधिकारी अत्ताउल्ला खोगियानी ने कहा कि खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों के एक मानव रहित विमान (ड्रोन) ने नांगरहार प्रांत के अचिन जिला स्थित आईएस के ठिकानों पर निशाना साधा जिसके परिणामस्वरूप 12 आतंकी मारे गए और दो घायल हो गए।

ICC रैंकिंग में अपने टॉप पर अश्विन और कोहली

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारतीय ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट गेंदबाजों की रैकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी एक स्थान का फायदा हुआ और वह टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 12 विकेट अपने नाम किए थे। उनके रैंकिंग में अब 904 अंक हो गए हैं। वह श्रीलंका के रंगना हेराथ से 37 अंक आगे हैं। हेराथ दूसरे स्थान पर हैं। 

मुक्केबाजी में खिताब बचाने को तैयार हैं विजेंदर

भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह तंजानिया के फ्रांसिस चेका का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। विजेंदर शनिवार को चेका के खिलाफ यहां के त्यागराज स्टेडियम में अपना डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब बचाने उतरेंगे। बीजिंग ओलम्पिक-2008 में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने अभी तक पेशेवर मुक्केबाजी में सात मुकाबले खेले हैं और अपराजित रहे हैं। वह मुकाबले से पहले आत्मविश्वास से भरे दिखे। 

कमेंट्स लिखें