जापान की हाईस्पीड बुलेट ट्रेन पर PM मोदी ने की सवारी

फोटो: Twitter @MEAIndia

RBI के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन ने PM मोदी की तारीफ की

रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर एवं अर्थशास्त्री सी रंगराजन ने 500 और 1000 रपए के नोटों को बंद करने के सरकार के निर्णय को कालाधन खत्म करने का एक 'मानक नुस्खा' बताया है। रंगराजन ने कहा कि पहले भी इसको आजमाया गया है पर इस दिशा में आगे और कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि कालेधन को रोकने के लिए भविष्य में और भी कदम उठाने होंगे।

'आजम खान को यूपी के हर जेल में घुमाएंगे'

'हमें वोट दीजिए। अगर हम सरकार में आए तो सबसे पहले आजम खान को जेल में डाल देंगे। उसके बाद हम आजम खान को यूपी की हर जेल में घुमाएंगे ताकि उनको मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगों की सजा दी जा सके।' ये बोल यूपी में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व कर रहे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और स्थानीय विधायक सुरेश राणा के हैं।

जापान की हाईस्पीड बुलेट ट्रेन पर PM मोदी ने की सवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ टोक्यो से शिंकनसेन बुलेट ट्रेन में सवार होकर कोबे के लिए रवाना हुए। मोदी द्विपक्षीय वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस समय जापान में हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया कि भारत, जापान के बीच संबंधों में गति आई है। प्रधानमंत्री मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शिंकानसेन बुलेट ट्रेन में सवार होने के लिए टोक्यो स्टेशन पहुंचे।

राजकोट टेस्ट: विराट कोहली हुए हिट विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने पहली इनिंग में 6 विकेट खोकर 368 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन (15) और रिद्धिमान साहा (3) क्रीज पर हैं। विराट कोहली आउट होने वाले छठे प्लेयर रहे। 40 रन के स्कोर पर अच्छी बैटिंग कर रहे विराट हिट विकेट हो गए। इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर चार विकेट पर 319 रन था। पहली इनिंग में इंग्लैंड की पूरी टीम 537 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 85 रन पर ऑलआउट

हॉबर्ट (ऑस्ट्रेलिया) में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद द. अफ्रीका ने एक बार फिर मेजबानों को चौंका दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में महज 85 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

कमेंट्स लिखें