चेन्नई से टकराया तूफान 'वरदा', 20 उड़ानों के मार्ग बदले

PHOTO: Twitter@ANI

मोदी ने रजनीकांत को जन्मदिन की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुपरस्टार रजनीकांत को उनके 66वें जन्मदिन के मौके पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की। मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, जन्मदिन मुबारक रजनीकांत ! आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करता हूं।

दिल्ली में घने कोहरे से 82 ट्रेने चल रही हैं लेट

उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घने कोहरे की वजह से 82 रेलागड़ियों तय समय से देरी से चल रही हैं और 16 रद्द हो गई हैं, जिसके कारण हजारों लोग फंसे हुए हैं। उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को दृश्यता घटकर 400 मीटर रह जाने से 23 रेलगाड़ियों के समय में फेरबदल किया गया है। अधिकारी ने बताया कि 14005 लिच्छवी एक्सप्रेस तय समय से 34 घंटे देरी से चल रही हैं, 12459 अमृतसर नई दिल्ली एक्सप्रेस 30 घंटे देर से, जबकि 12401 इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस 25 घंटे देरी से चल रही है।

चेन्नई से टकराया तूफान 'वरदा', 20 उड़ानों के मार्ग बदले

तूफान 'वरदा' सोमवार को दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर चेन्नई के तट से टकरा गया है। चेन्नई में 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। इस कारण सोमवार को कई उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। कुछ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और कुछ निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। चेन्नई हवाईअड्डा निदेशक दीपक शास्त्री ने आईएएनएस को बताया, "हवा की गति 50 नॉट्स है, जो कि उड़ानों के संचालन के लिए ठीक नहीं है। लेकिन, हमने हवाईअड्डा बंद नहीं किया है।"

मोदी की बहराइच रैली फ्लॉप : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहराइच रैली को फ्लॉप बताया। साथ ही कहा कि मोबाइल पर बोले मोदी की फिर वही घिसी-पिटी बात सुनकर लोग काफी निराश हुए। बसपा प्रमुख ने कहा कि मोदी कह रहे हैं कि विपक्ष उन्हें बोलते नहीं देता, मगर अपने पद की गरिमा भूलकर वह गलतबयानी कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और अपनी जवाबदेही से भाग रहे हैं। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बहराइच में प्रधानमंत्री की रैली को फ्लॉप बताते हुए कहा कि पूर्व की तरह ही इस बार भी जिले के बाहर के भाड़े के लोगों व टिकटार्थियों को इकट्ठा किया गया। उम्मीद के हिसाब से कम लोग पहुंचे। 

आतंक कमजोर देश का हथियार है, बहादुर का नहीं : राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि आतंकवाद एक ऐसा हथियार है जिसका इस्तेमाल कमजोर लोग करते हैं। बहादुर देश अपने पड़ोसियों से हिसाब बराबर करने के लिए आतंकवाद का सहारा नहीं लेते। गृह मंत्री जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती जिले कठुआ में शहीदों के परिवारों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे। शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए इसका आयोजन किया गया था। सीधे पाकिस्तान के संदर्भ में राजनाथ सिंह ने कहा, "आतंकवाद एक ऐसा हथियार है जिसका इस्तेमाल कमजोर और कायर लोग करते हैं। बहादुर राष्ट्र पुरानी अदावत साधने के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल नहीं करते।"

इस्तांबुल दोहरे विस्फोट में 38 की मौत

तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में शनिवार रात हुए दो बम विस्फोटों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई और अन्य 155 घायल हो गए। घायलों में कम से कम 14 की हालत नाजुक है। तुर्की के अधिकारियों ने रविवार को इन विस्फोटों के लिए कुर्दिस आतंकियों को जिम्मेदार ठहराया है। 

मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पारी से हराया

सीरीज के चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पारी और 36 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 अजेय बढ़त ले ली है, जबकि एक टेस्ट मैच होना बाकी है। 

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FBCCI%2Fstatus%2F808167948426874880): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

कमेंट्स लिखें