भारत और जापान के बीच हुआ ऐतिहासिक परमाणु समझौता

फोटो: Twitter @ANI

राहुल गांधी 4000 रुपये एक्सचेंज कराने बैंक पहुंचे

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F797042890887204864): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

आज ATM से भी निकलने लगे 500-2000 के नोट

500 और 2000 के नए नोट शुक्रवार से एटीएम से भी निकलने शुरू हो गए। कई बैंकों के एटीएम से रात 12 बजे के बाद से ही नए नोट मिलने लगे। 18 नवंबर तक एटीएम मशीन से एक दिन में आप दो हजार रुपये ही निकाल सकते हैं।

UP: साहिबाबाद में फैक्ट्री में आग लगने से 12 की मौत

उत्तर प्रदेशगाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में स्थित एक जैकेट फैक्ट्री में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और कई लोग बुरी तरह से झुलस गए।

NSG में पूर्ण सदस्यता के लिए समर्थन करेगा जापान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय जापान दौरे पर हैं। शुक्रवार को भारत का जापान में एक बड़ी कामयाबी मिली है। भारत और जापान के बीच ऐतिहासिक परमाणु समझौता हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री के शिंजो अबे की मौजूदगी में इस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इसके साथ ही जापान ने भारत की NSG में पूर्ण सदस्यता के लिए पूर्ण समर्थन का ऐलान किया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने साझा प्रेस वार्ता में इसका ऐलान किया।

ट्रंप से मिले ओबामा, बोले-अमेरिका के लिए हम साथ-साथ हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद डोनाल्ड जॉन ट्रंप वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलने व्हाइट हाउस पहुंचे। ओबामा ने सत्ता के सुचारू ढंग से हस्तांतरण पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में अपने उत्तराधिकारी ट्रंप का स्वागत किया। ओबामा ने ट्रंप के सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए वे सब साथ हैं। 70 वर्षीय ट्रंप गुरुवार को अपने निजी जेट विमान से न्यूयॉर्क से रवाना हुए और राष्ट्रीय राजधानी के ठीक बाहर रीगन नेशनल एयरपोर्ट पर उतरे।

जापान दौरे पर PM मोदी, 12 समझौतों सहित न्यूक्लियर डील की भी संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय जापान के दौरे पर हैं। शुक्रवार को टोक्यो में पीएम मोदी ने जापान के सम्राट अकिहितो से मुलाकात की।  प्रधानमंत्री मोदी अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे से भी मुलाकात करेंगे। मोदी और आबे की चर्चा के बाद दोनों देश 12 समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। दोनों देशों में अहम असैन्य परमाणु करार होने की भी संभावना है।

एडम गिलक्रिस्ट ने बताया ऑस्ट्रेलिया को जीत का मंत्र

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज होने वाली है। ऑस्ट्रेलिया का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है, पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया टीम को अपनी हर रणनीति पर फिर से विचार करने की जरूरत है। जिससे प्रदर्शन के स्तर को सुधारा जा सके। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को खेल में ऐसे लम्हों की पहचान करने की जरूरत है जहां उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और विरोधी को वापसी का मौका नहीं दे। किसी भी देश में सभी अच्छी टीमें यही करती हैं।

कमेंट्स लिखें