आज से 500-1000 के नोट बदलने का काम हुआ शुरू

फोटो: Twitter @ANI

प्रधानमंत्री मोदी 3 दिन के दौरे पर जापान रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन दिन की यात्रा पर जापान रवाना हो गए। इस इस दौरान दोनों देशों के बीच असैन्य परमाणु करार पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है, साथ ही सुरक्षा और अर्थव्यवस्था जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के कदमों पर भी चर्चा होगी।

आज से 500-1000 के नोट बदलने का काम हुआ शुरू

500 और 1 हजार रुपये के नोट बदलने का काम आज से बैंकों और डाकघरों में शुरू हो गया है। बैंकों और पोस्ट ऑफिसों में लंबी लाइनें लगी हुई हैं।

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F796577178460753924): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

हिलेरी ने दी ट्रंप को जीत की बधाई

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन ने हार के बाद अपने सर्मथकों को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं, अमेरिका उन्हें खुले मन से स्वीकार करता है और नेतृत्व का मौका देता है। चुनाव ने दिखाया कि हमने जितना सोचा था, अमेरिका उससे ज्यादा गहराई से विभाजित है।

ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनते ही प्रदर्शन

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की जीत से एक बड़ा तबका नाखुश है। जगह-जगह उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं और रैलियां निकाली जा रही हैं। कल वोटिंग के दौरान कैलिफोर्निया में भी फायरिंग हुई थी। इसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 3 घायल हुए थे।

CM शिवराज ने पीवी सिंधू को किया सम्मानित

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को एक समारोह में सम्मानित किया।

{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(): https:\/\/ wrapper is disabled in the server configuration by allow_url_fopen=0","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}{"error":{"code":2,"message":"file_get_contents(https:\/\/api.twitter.com\/1\/statuses\/oembed.json?url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI_news%2Fstatus%2F796583058724024320): failed to open stream: no suitable wrapper could be found","file":"\/home\/indiawave\/public_html\/includes\/common-functions.inc.php","line":10}}

राजकोट टेस्ट: पहले दिन हावी रहे अंग्रेज

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चार विकेट पर 311 रन बनाए। एक समय पर इंग्लैंड ने तीन विकेट 102 रन पर गंवा दिये थे, लेकिन इसके बाद रूट और अली ने पारी को संभाला। रूट ने अपने करियर का 11वां टेस्ट शतक जड़ते हुए 180 गेंद में 124 रन बनाये। जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं अली ने 99 रन बनायें, जिन्होंने अपनी संयमित पारी में 192 गेंदों का सामना किया और नौ बार गेंद को सीमारेखा तक पहुंचाया। अली दुनिया के 15वें और इंग्लैंड के पांचवें बल्लेबाज बन गये हैं जो दिन का खेल समाप्त होने पर 99 रन पर नाबाद थे।

कमेंट्स लिखें