सुकमा: नक्सलियों ने CRPF की गाड़ी को विस्फोट कर उड़ाया, 9 जवान शहीद

सुकमा

सुकमा: नक्सलियों ने CRPF की गाड़ी को विस्फोट कर उड़ाया, 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के क्रिस्टाराम थाना क्षेत्र में आज नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट के जरिए 'एंटी लैंडमाइन्स व्हीकल'को उड़ा दिया, जिसकी वजह से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नौ जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुकमा जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर दोपहर में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना के बाद दोनों ओर से गोलीबारी भी हुई। बाद में नक्सली सघन जंगल में अंदर भागने में सफल हो गए। घायलों को क्रिस्टारम में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकाप्टर से रायपुर भेजा गया। वहीं नक्सली शहीद जवानों के हथियार भी लेकर भाग गए।

7वां वेतन आयोग: बढ़ने वाली है सरकारी कर्मचारियों की सैलरी

7th Pay Commission :  2019  के लोक सभा चुनाव के पहले केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का तौफहा दे सकती है। सातवें वेतन आयोग के तहत छोटे कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने डेट अप्रैल 2018 थी जो अब करीब आ रही है। हालांकि इस बारे अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ। माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही आधिकारिक रूप से इसका ऐलान कर सकती है। खबर यह है भी है कि इस साल अप्रैल माह से कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन का तोहफा मिल सकता है। यानी अप्रैल माह की सैलरी 7वें वेतन आयोग के सिफारिशों के अनुरूप मिलेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने आधार लिंक कराने की लास्ट डेट अनिश्चित काल के लिए बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सरकारी सेवाओं को आधार से लिंक कराने की आखिरी तारीख अनिश्चतकाल के लिए बढ़ा दी। यह तारीख पहले 31 मार्च 2018 थी। मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने कहा कि जब तक आधार योजना की वैधता पर संविधान पीठ का फैसला नहीं आता तब तक लिंकिंग अनिवार्य नहीं है। यानी जब तक सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ आधार को लिंक कराने से जुड़े मामले पर फैसला नहीं देती तब तक आधार को लिंक कराने की जरूरत नहीं है।

कमेंट्स लिखें