उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव सरकार के चार साल पूरे हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश की तमाम आलोचनाओं के इतर, जमीन पर वाकई कुछ बड़े और सकारात्मक बदलाव देखने को मिले हैं। पिछले दिनों, समाजवादी पार्टी ने बताया कि अखिलेश राज में क्या बड़े काम हुए। आगे देखिए, तस्वीरों में...

अखिलेश ने लखनऊ के अलावा नोएडा, आगरा, इटावा समेत कई शहरों में साइकल ट्रैक्स बनवाए हैं। इस्तेमाल सही से किए जाएं, तो शहर भी खूबसूरत रहे और आप भी।

सरकार ने यूपी के किसानों को बड़ी सौगात देते हुए सिंचाई के लिए मुफ्त पानी का प्रबंध और 3000 नए नलकूपों का निर्माण करवाया है। 

यूपी में एक ही दिन में 10 लाख 53 हजार 108 पौधे लगाकर यूपी सरकार ने वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया। 

यूपी के हर जिला मुख्यालय को फोर लेन पक्की सड़क से जाड़ने का काम किया जा रहा है। सरकार का यह अकेला कदम ही सूबे की सूरत बदलने में अहम भूमिका निभाएगा। 

लखनऊ से आगरा के बीच 6 लेन के 302 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे पर जबर्दस्त रफ्तार से काम चल रहा है। सरकार का दावा है कि यह एक्सप्रेस वे अगले साल चल चालू हो जाएगा। 

अखिलेश यादव ने यूपी में देश की सबसे बड़ी सरकारी एंबुलेंस सर्विस 102 और 108 शुरू करने का ऐतिहासिक काम किया है। इससे अब तक अनुमानित 80 लाख से ज्यादा लोगों को लाभ पुहंच चुका है।

कमेंट्स लिखें